बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेवकूफी नहीं मजबूरी में बनाया था मांझी को सीएम, बोले सुशील मोदी - पहले जिसे मुख्यमंत्री बनाने पर गर्व करते थे, अब उसे अपनी मूर्खता बता रहे हैं नीतीश कुमार

बेवकूफी नहीं मजबूरी में बनाया था मांझी को सीएम, बोले सुशील मोदी - पहले जिसे मुख्यमंत्री बनाने पर गर्व करते थे, अब उसे अपनी मूर्खता बता रहे हैं नीतीश कुमार

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस तरह से सदन में जीतन राम मांझी को सीएम बनाने को बेवकूफी बड़ा फैसला बताया था। वहीं अब मुख्यमंत्री के इस बयान पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सवाल उठा दिया है। उन्होंने कहा है कि उस समय मुख्यमंत्री ने जो किया वह उनकी बेवकूफी नहीं, बल्कि मजबूरी थी।

2014 लोकसभा में हार के बाद टूट चुकी थी जदयू

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि महादलित समाज के जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाकर नीतीश कुमार ने कोई एहसान नहीं किया। सुमो ने एक राज की बात बताई। उन्होंने कहा कि जब पार्टी बुरी तरह से हार गयी तो जदयू में भारी विद्रोह की स्थिति बनी हुई थी। पार्टी टूटने की स्थिति में पहुंच गई थी। उसे टालने के लिए नीतीश कुमार को पद छोड़ना और जीतनराम मांझी जैसा एक पॉकेट सीएम बैठाना उनकी राजनीतिक कलाबाजी और मजबूरी थी। 

पहले मांझी को सीएम बताने पर गर्व से फुलाते थे सीना

उन्होंने कहा कि 2014 के संसदीय चुनाव की नमो-भाजपा लहर में जदयू के केवल दो सीट जीतने से हतप्रभ नीतीश कुमार ने अपनी डूबती नैया बचाने के लिए दलित मुख्यमंत्री का कार्ड खेला था। सुशील मोदी ने कहा कि तब मुख्यमंत्री जिस बात पर सीना फुला रहे थे, आज वे उसी बात के लिए मांझी पर अंगुली उठाते हुए अपनी मूर्खता क्यों बता रहे हैं?

इंडी गठबंधन में खत्म हुआ महत्व

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहीं पर नहीं रूके, उन्होंने कहा कि महिलाओं-दलितों को लज्जित-अपमानित किया है। इस वजह से शर्मनाक बयान देने के बाद उनका महत्व इतना गिर गया है कि नीतीश कुमार के इंडी गठबंधन का संयोजक बनने की रही-सही सम्भावना भी समाप्त हो गई। पीएम-पद का उम्मीदवार बनाने की बात तो बहुत दूर की है। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के ओछे भाषण से देश-विदेश में बिहार के मुख्यमंत्री का पद बदनाम हुआ है। विदेशों में चर्चा हो रही है कि भारत के बिहार में ऐसा आदमी मुख्यमंत्री है।

जिसके लिए माफी मांगी, उसे जायज ठहरा रहे मंत्री

भाजपा नेता ने कहा कि महिलाओं पर जिस अश्लील टिप्पणी के लिए नीतीश कुमार खुद अपनी निंदा करते हुए क्षमा मांग चुके हैं। लेकिन उसे जायज ठहराने के लिए राजद-जदयू के लोग बड़ी बेशर्मी से एनसीईआरटी और सेक्स एजुकेशन की किताबें दिखाते फिर रहे हैं। यह उनकी कमजोर मानसिकता का परिचायक है। 

40 साल का साथ, लेकिन अब दया आ रही है

उन्होंने कहा कि मैं बहुत करीब से नीतीश कुमार को विगत 40 वर्षों से जानता हूं।  लेकिन कभी नहीं सोचा था कि हमेशा संतुलित बोलने वाले एक शालीन व्यक्ति का लालू प्रसाद की संगत में जाने पर ऐसा अधोपतन होगा। आज उन पर दया आती है। उनकी स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है।

Suggested News