बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में छोटू सिंह सहित कई जदयू नेताओं ने चलाया जनसंपर्क अभियान, लोगों से की एनडीए प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी को भारी मतों से जिताने की अपील

कटिहार में छोटू सिंह सहित कई जदयू नेताओं ने चलाया जनसंपर्क अभियान, लोगों से की एनडीए प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी को भारी मतों से जिताने की अपील

PATNA/KATIHAR : देश में लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। प्रथम चरण में जहाँ देश के 102 लोकसभा क्षेत्रों में प्रथम चरण के चुनाव हो चुके हैं। वहीँ इसमें बिहार की 4 लोकसभा सीटें औरंगाबाद, जमुई, गया और नवादा भी शामिल हैं। द्वितीय चरण का चुनाव आगामी 26 अप्रैल को कराये जायेंगे। जिसमें कटिहार लोकसभा क्षेत्र भी शामिल हैं। यहाँ कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के साथ जदयू के दुलालचंद गोस्वामी का मुकाबला है। लोकसभा चुनाव को लेकर यहाँ सभी प्रत्याशियों ने जोर आजमाईश शुरू कर दिया है। 

इसी कड़ी में जदयू के प्रदेश महासचिव और बिहार नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविन्द सिंह उर्फ़ छोटू सिंह ने कटिहार के कई इलाकों में जनसंपर्क अभियान चलाया और लोगों से दुलालचंद गोस्वामी को भारी मतों से जिताने की अपील की। इस मौके पर उनके साथ जदयू नेता शिव शंकर निषाद, पंकज, विनोद सिंह, जदयू कटिहार के जिला अध्यक्ष शमीम इकबाल, सुनील सिंह, अभिषेक सिंह, सत्यम् समार्थी, पलटन सिंह, संजय सिंह, सुशील कुमार पुनर्न, रूपेश कुमार एस, अमित सिंह, सृजन पोद्वार, सन्नी कुमार, प्रमेत पासवान, आकाश सिंह, केतन त्यानी भरून कामती, पौटन सवाल, कविता देवी, सुनिता देवी और इम्तियाज़ हैदर शामिल रहे। जनसंपर्क अभियान के दौरान नेताओं ने हवाई अड्डा, ऑफिसर कॉलोनी,राम नगर और बरमसिया सहित कई इलाकों का दौरा किया। 

वहीँ नेताओं ने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 17 सालों के शासनकाल में राज्य में सुशासन स्थापित किया है। 2005 के पहले जहाँ लोग शाम होते ही घरों के बाहर नहीं निकलते थे। वहीँ निर्भय होकर अपना काम कर रहे हैं। यह सब नीतीश कुमार के कार्यकाल में संभव हुआ है। वहीँ कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज के हर तबके के लोगों के लिए काम किया है। खासकर महिलाओं, छात्र-छात्राओं और राज्य की युवक युवतियों के लिए कई योजनायें चलायी, जिसका उन्हें फायदा मिल रहा है। 

वहीँ नेताओं ने यह भी कहा नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ कई सुविधाओं का विकास हुआ है। लोगों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो रही है। हर घर तक पानी और पक्की नली गली का इंतजाम किया गया है। लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत गांवों की स्वच्छता पर भी ध्यान दिया गया है। अब डबल इंजन की सरकार बन जाने से बिहार के विकास में गति आएगी।

Suggested News