नीतीश से नाराज हुए उनके कई विधायक! शपथ ग्रहण समारोह से बनाई दूरी... मंत्रिमंडल विस्तार ने बढाई टेंशन

नीतीश से नाराज हुए उनके कई विधायक! शपथ ग्रहण समारोह से बनाई दूरी... मंत्रिमंडल विस्तार ने बढाई टेंशन

पटना.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. 31 नए मंत्रियों ने शपथ ली जिसमें 11 जदयू और 16 राजद के विधायक हैं. इसके अलावा कांग्रेस से 2 और हम के एक तथा 1 निर्दलीय एक ने शपथ ली है. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही नीतीश सरकार की टेंशन बढ़ गई है. कहा जा रहा है कि नीतीश सरकार के चार विधायक उनसे नाराज चल रहे हैं क्योंकि उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया है. यहां तक कि इन लोगों ने मंत्रिमंडल विस्तार के कार्यक्रम से भी दूरी बनाए रखी. 

जिन जदयू और महागठबंधन के विधायकों की नाराजगी की खबर है उसमें पंकज मिश्रा, सुदर्शन, संजीव कुमार और राज कुमार सिंह के नाम बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इन लोगों ने मंगलवार को अपने विरोध स्वरूप मंत्रिमंडल शपथ समारोह से दूरी बनाई. यहां तक कि डॉ  संजीव कुमार ने एक ट्विट करते हुए कुछ विधायकों की फोटो के साथ लिखा - तुम से पहले वो जो शख्स यहां तख्त-नशीं था, उस को भी अपने खुदा होने पे इतना ही यकीं था. इसे नाराज विधायकों की ओर से नीतीश कुमार को दिया गया संदेश माना जा रहा है. 

इसके पहले जदयू के उपेंद्र कुशवाहा के भी नाराज होने की खबर आई. वे भी मंत्रिमंडल विस्तार के कार्यक्रम से दूर रहे. वे मंगलवार को दिल्ली में बताए गए. कहा गया कि उनके मंत्री बनने की संभावना थी लेकिन उनका नाम कटने से वे नाराज हैं. 

गौरतलब है कि नीतीश मंत्रिमंडल में 31 नए मंत्रियों के आलावा नीतीश और तेजस्वी यादव को जोड़कर 33 लोग हो गए हैं. नए मंत्रियों में मंत्री बनने वालों में राजद से तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, सुरेन्द्र यादव, रामानंद यादव, ललित यादव, कुमार सर्वजीत, समीर महासेठ, चन्द्रशेखर, अनीता देवी, जितेन्द्र कुमार राय, सुधाकर सिंह, कार्तिक सिंह, इसराइल मंसूरी, शमीम अहमद, सुरेन्द्र राम, शहनवाज आलम हैं. जदयू से विजय चौधरी, बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, संजय झा, मदन सहनी, शीला मंडल, सुनील कुमार, जयंत राज, जमा खान हैं. इसके अलावा कांग्रेस में अफाक आलम, मुरारी गौतम हैं. वहीं हम से संतोष सुमन जबकि निर्दलीय सुमित सिंह हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News