फिल्मी सस्टाइल में रांची पहुंचा माओवादी नेता प्रशांत बोस, पत्नी समेत होटवार जेल में शिफ्ट

फिल्मी सस्टाइल में रांची पहुंचा माओवादी नेता प्रशांत बोस, पत्नी समेत होटवार जेल में शिफ्ट

रांची. झारखंड पुलिस की गिरफ्त में एक करोड़ रुपये का इनामी माओवादी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी को पुलिस होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह में शिफ्ट कर दिया है. इससे पहले वह सरायकेला जेल में कैद थे. पुलिस के अनुसार सरायकेला में प्रशांत बोस पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है. इस वजह से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह में शिफ्ट किया गया है.

बताया जा रहा है कि प्रशांत बोस को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह के एक अलग सेल में रखा गया है. जेल के अंदर प्रशांत से किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं है. जेल प्रशासन का कहना है कि प्रशांत बोस पर सीसीटीवी के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जाएगी. इसके अलावा प्रशांत के स्वस्थ को देखते हुए डॉक्टरों की विशेष व्यवस्था की गयी है.

बता दें कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के थिंक टैंक प्रशांत बोस, पत्नी शीला मरांडी सहित सभी गिरफ्तार नक्सलियों को पुलिस ने 150 घंटे की रिमांड पर लिया था. कांड्रा थाना की पुलिस ने न्यायालय में रिमांड के लिए अर्जी दायर की थी. इसके बाद इन्हें 150 घंटे की रिमांड पर लिया गया था. रिमांड अवधि खत्म होने के बाद पुलिस इन्हें सरायकेला सदर अस्पताल लायी थी और स्वास्थ्य जांच करायी. इन्हें पिछले दिनों पुलिस ने सरायकेला से गिरफ्तार किया था.


Find Us on Facebook

Trending News