बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहिया- जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ का काम मार्च 2021 तक पूरा होगा : मंगल पांडेय

बिहिया- जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ का काम मार्च 2021 तक पूरा होगा : मंगल पांडेय

PATNA : बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने लगभग 504 करोड़ रूपये के व्यय से निमार्णाधीन बिहिया- जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा की इस पथ के बनने से पटना और भोजपुर जिले की सड़क संपर्कता तो मजबूत होगी ही, पड़ोसी जिले की रोड कनेक्टीविटी भी सुदृढ़ होगी। लगभग 54.51 किलोमीटर  लंबी इस परियोजना का कार्य प्रगति पर है और लगभग 75 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है। 

परियोजना के पैकेज 9 में आरओबी का कार्य चल रहा है, जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जायेगा। पथ निर्माण मंत्री ने राज्य उच्य पथ (स्टेट हाइवे) संख्या 102 की इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि निर्माण के पैकेज 8 में 75 प्रतिशत और पैकेज 9 में 65 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। आरओबी भी निर्माण की पैकेज 9 में ही शामिल है। 

इसके साथ ही इसी पैकेज में पथ के दोनो सिरों पर नियमानुकूल वृक्षारोपण किया जायेगा। बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की समीक्षा बैठक में पांडेय ने इस परीयोजना की कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए अपेक्षित प्रगति कायम रखने का निर्देश दिया है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Suggested News