शादी समारोहों के लिए लाखों वसूलनेवाले मैरेज हॉल संचालक नहीं भरते टैक्स, एक साथ इतने जगहों पर आयकर का छापा

शादी समारोहों के लिए लाखों वसूलनेवाले मैरेज हॉल संचालक नहीं भरते टैक्स, एक साथ इतने जगहों पर आयकर का छापा

PATNA : जीएसटी को लेकर चकमा देने वाले विवाह भवन मालिकों पर अब शिकंजा कसा जा रहा है। बिहार में वाणिज्य कर विभाग की टीम बिना निबंधन चलाए जा रहे 38 विवाह भवनों पर एक साथ छापेमारी की। ये छापेमारी पटना और गोपालगंज कई शहरों में की गई। इसके लिए विभाग ने 120 अधिकारियों की 38 टीम का गठन किया था। टीम ने सारे दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी है। 

शनिवार देर रात तक छापेमारी चली। कटिहार में भी बिना निबंधन और टैक्स चोरी कर विवाह भवन चलाने वाले दो ठिकानों पर छापेमारी की गई। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने कटिहार के गामी टोला स्थित वरदान बुटीक और वोल्दन रॉयल में निरीक्षण किया और कई निर्देश दिए। जांच अधिकारी ने बताया कि इनके खिलाफ जीएसटी के प्रावधान के तहत कारवाई की जाएगी और इन्हें निबंधन करने को कहा गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले बड़े टर्नओवर वाले विवाह भवन मालिकों से बैठक भी किया गया था लेकिन इसके बावजूद महज कुछ ही प्रतिशत लोग जीएसटी के लिए निबंधन करवाए हैं अब इसी कड़ी में विवाह भवन तक पहुंचकर आयकर विभाग की टीम जांच के बाद मालिकों पर जीएसटी निबंधन की अपील कर रहे हैं आगे बात नहीं बनने पर कानूनी प्रक्रिया भी अपनाया जा सकता है

Find Us on Facebook

Trending News