नवादा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, एक साल पहले ही हुई थी शादी

नवादा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, एक साल पहले ही हुई थी शादी

नवादा. दहेज के खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक साल पहले ही शादी हुई थी। इसके बाद दहेज के लिए लगातार परेशान कर रहे थे। रविवार को महिला के पत्नी ने ही उसकी हत्या कर दी। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गयी है। 

मामला सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के लच्छू बीघा गांव का है। यहां घर से एक विवाहिता का शव को पुलिस ने बरामद किया है। सूचना पर पहुंचे परिजन ने लगाया दहेज को लेकर हत्या का आरोप लगाए हैं। मृतक के भाई रणजीत चौहान ने बताया कि सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के लच्छू निवासी नरेश चौहान का बेटा दीपू चौहान से 15 अक्टूबर 2021 को विवाह पकरी बरामा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के निवासी सुरेश चौहान की पुत्री केसरी देवी से विवाह हुआ था। शादी के 2 महीने बाद ही 2 लाख की डिमांड करना शुरू कर दिया है। पैसा नहीं देने पर जान मारने की धमकी दे रहा था। धीरे-धीरे यह सिलसिला चलता रहा। मिलकर समझा-बुझाकर मामला को शांत कराते रहे। अंत में आकर जीजा ने मेरी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी है।

भाई ने बताया कि बहन के विजयदशमी के दिन ही बहन की शादी एक साल पहले हुई थी। दो महीने के बाद विवाद शुरू हुआ और अंत में आकर सब परिवार में मिलकर मेरी बहन की हत्या कर दी है और घर छोड़कर फरार हो गए हैं। मृतक के भाई ने कहा है कि डेढ़ महीना का एक बेटा भी बहन को पैदा हुआ था। सभी परिवार खुशी से घर में रह रहे थे। अचानक रविवार के दिन जीजा हत्या कर फरार हो गए और बच्चे को भी लेकर भाग गये हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लिया गया है। आवेदन मिलने के बाद सुनिश्चित कार्रवाई की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News