पटना में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुराल वालों ने शव को किया गायब, जाँच में जुटी पुलिस

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुराल वालों ने शव को किया गायब, जाँच में जुटी पुलिस

PATNA : दहेज उन्नमूलन को लेकर राज्य और केंद्र सरकार की ओर से कई तरह के जागरूकता अभियान चलाये जा रहे है. वहीँ इसके लिए कड़े कानून का भी प्रावधान किया गया है. बिहार सरकार की ओर दहेज़ के रोकथाम के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया था. इसके बावजूद दहेज़ के लिए महिलाओं के हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 

ऐसी ही घटना पटना के रानीतालाब में सामने आई है. जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर दिया है. हत्या का आरोप उसके ससुराल वालों के ऊपर लगा है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. वारदात पटना के रानीतालाब थाना इलाके की है. जहां हबसपुर गांव में ससुराल वालों ने दहेज़ के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर दिया है. 

विवाहिता की हत्या कर दिये जाने की जानकारी मिलते ही मायके वाले पहुंचे तो देखा कि रीना के ससुराल में सभी लोग फरार हो गये हैं. घटना की सूचना पर रानीतालाब पुलिस द्वारा हबसपुर गांव पहुंचकर मामले की तहकीकात की गयी. महिला के परिजनों ने बताया कि हम लोग जब वहां पहुंचे तो देखा की सभी घर छोड़कर फरार हैं. इसके बाद हम लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. 

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल पक्ष के लोगों ने रीना के साथ मारपीट की थी. इसके पूर्व भी दहेज में मोटरसाइकिल के लिए रागनी के साथ ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा बराबर मारपीट किया जाता था. विवाहिता के शव बरामदगी के लिए रानीतालाब पुलिस गांव के आसपास लगातार छापेमारी कर रही है. विवाहिता के पिता ने थाने में 6 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News