कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अरवल जिला प्रशासन मुस्तैद, मास्क नहीं पहनने पर होगा जुर्माना

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अरवल जिला प्रशासन मुस्तैद, मास्क नहीं पहनने पर होगा जुर्माना

ARWAL : अरवल जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के आलोक में भीड़ या समूह में होने वाले आयोजन पर पूर्ण रूप से रोक लगाई गई है. इन्होंने बताया कि दिशा निर्देश के आलोक में सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन,   सांस्कृतिक, धार्मिक एवं अन्य किसी प्रकार के भीड़ भाड़ या समूह मैं होने वाले आयोजन पर पूर्ण रूप से रोक लगाई गई है. बिहार सरकार द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए कोरोना महामारी से बिहार की जनता को सुरक्षित रखने एवं संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फैसला लिया गया है.

जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने कहा कि अरवल के लोगों को बार-बार जागरूकता अभियान चलाकर मास्क  लगाने को कहा जा रहा है. फिर भी लोगों के ऊपर कोई असर नहीं दिख रहा है. आम लोगों को फाइन देकर आदेश को मानने पर मजबूर किया जाएगा. जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने बताया कि जो गाड़ी वाले लोग और गाड़ी पर बैठने वाले लोग मास्क नहीं लगाते हैं तो उन्हें ₹50 फाइन लगेगा और 2 मास्क दिया जाएगा और दुकानदारों को मास्क नहीं पड़ने पर ₹2000 का फाइन भी लिया जाएगा. 

वहीँ पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि बाइक चलाने वाले एक बाइक पर दो लोग ही बैठेंगे और दोनों के पास हैमलेट होना अनिवार्य है नहीं तो ₹1000 फाइन देना पड़ेगा.

अरवल से विश्वनाथ कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News