बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंबई के आवासीय बिल्डिंग में लगी भीषण आग, सात की मौत, 39 से अधिक गंभीर रूप से झुलसे

मुंबई के आवासीय बिल्डिंग में लगी भीषण आग, सात की मौत, 39 से अधिक गंभीर रूप से झुलसे

MUMBAI : मुंबई के गोरेगांव स्थित आजाद नगर में G+5 इमारत भीषण आग की चपेट में आ गई. इसमें फंसने से सात लोगों की मौत की खबर आ रही है। वहीं अब तक आग की चपेट में आकर 39 लोग घायल हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। 

खबर के मुताबिक, आग लगने की घटना तड़के 3 बजकर 5 मिनट पर हुई जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घायलों का इलाजा कूपर अस्पताल और एचबीटी अस्पताल में चल रहा है।

कुल 46 लोग इस हादसे में घायल हुए थे. घायलों को दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. एचबीटी अस्पताल में लाए गए घायलों में से 7 लोगों की मौत हो गई है जिनमें पांच महिलाएं (2 बच्चे) और एक पुरुष शामिल हैं। 25 घायलों का अभी इलाज चल रहा है जिनमें 12 पुरुष और 13 महिलाएं शामिल हैं। वहीं कूपर अस्पताल में 15 लोग घायल हैं जिनमें 6 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं.  

4 कार और 30 बाइक खाक

यहां इमारत की पार्किंग में पार्क किये हुए 4 कार और 30 से अधिक बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गई है, फायर ब्रिगेड की 10 से अधिक गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका है। फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है. स्थानीय लोगों की मानें तो इमारत के पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा रखा हुआ था, जिसमे आग लगी होगी, और देखते देखते पूरे पार्किंग और इमारत की पहली और दूसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया।

आग लगने की वजह का लगाया जा रहा पता
दमकलकर्मियों ने करीब सुबह 6 बजे आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए पांच जंबो वॉटर टैंकर, एंबुलेंस और सीढ़ी भेजी गई थी. वहीं पुलिस और फायर ब्रिगेट की टीम आग लगने की असल वजहों का पता लगा रही है


Suggested News