इस देश की संसद भवन में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 35 गाड़ियां

इस देश की संसद भवन में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 35 गाड़ियां

DESK : किसी भी देश के संसद भवन को अति सुरक्षित माना जाता है। इसकी व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए कई कर्मियों की तैनाती की जाती है। इसके बावजूद भवन में आग जाना बड़ी चूक मानी जाती है। ऐसा ही मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया है। जहाँ देश की राजधानी केपटाउन में स्थित संसद भवन में आग लग गयी। जिसे मीलों दूर से देखा जा सकता है। 

बताया जा रहा है की स्थानीय समय के मुताबिक सुबह के पांच बजे संसद भवन में आग लग गयी। जिससे बुझाने के लिए 35 से अधिक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची है। हालाँकि अभीतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन बताया जा रहा है की आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है। संसद में आग लगने की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। इनमें संसद भवन से आग की लपटें और गहरा काला धुंआ निकलते देखा जा सकता है। धुंआ आसपास के इलाके में फैल गया है। हालाँकि अभीतक पता नहीं चला है की बिल्डिंग के भीतर कोई फंसा है या नहीं। 

बताते चलें की दक्षिण अफ्रीकी संसद भवन के मुख्य तीन हिस्से हैं। इनमें सबसे पुरानी इमारत 1884 में बनी थी। उसके बाद सबसे नए हिस्से 1920 और 1980 में बनाए गए, जो कि नेशनल असेंबली में हैं। हालाँकि अभी भी आग बुझाने का प्रयास जारी है । 

Find Us on Facebook

Trending News