छपरा नगर निगम की मेयर और डिप्टी मेयर ने संभाला कार्यभार, कहा एक साल में बदल जाएगी शहर की तस्वीर

छपरा नगर निगम की मेयर और डिप्टी मेयर ने संभाला कार्यभार, कहा एक साल में बदल जाएगी शहर की तस्वीर

CHAPRA : छपरा नगर निगम की नवनिर्वाचित मेयर राखी गुप्ता और उप मेयर रागिनी कुमारी ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया। वैदिक मंत्रोचार और पूजा अर्चना के बीच उन्होंने अपना कार्यभार संभाला और प्राथमिकताएं गिनाई। मेयर ने कहा कि एक साल के अंदर छपरा शहर को जलजमाव मुक्त किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। साथ ही एक मीटिंग बुलाई जाएगी। जिसमें अधिकारी और कर्मी शामिल होंगे और आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे। फिर निर्णय के अनुसार काम शुरू हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि दूसरी प्राथमिकता छपरा शहर को बेहतर लाइटिंग सुविधा उपलब्ध कराना है। बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट को चालू कराया जाएगा। एक ऐसा सिस्टम सेटअप किया जाएगा। जिससे शाम होते ही लाइट जल पड़े और सुबह होते ही बुझ जाए। सड़कों के लिए मांग को लेकर कहा कि शहर की सड़कें काफी जर्जर हो चुकी है। जो सड़कें जर्जर हैं उनकी सूची वार्ड आयुक्तों से मांगी जाएगी। फिर इसके लिए राशि की डिमांड मुख्यालय से की जाएगी। 

महिलाओं को रोजगार मिले। इसके लिए भी केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा। पेयजल समस्या को दूर करने के लिए सरकारी योजनाओं को ठीक ढंग से पालन कराया जाएगा। प्रभार लेते ही उप मेयर रागिनी कुमारी ने कहा कि मेयर के सहयोग से नगर निगम के लिए ऐसा कार्य होगा। जिसे शहर वासी देखेंगे और बेहतर महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा की एक साल के अंदर छपरा शहर बदला-बदला सा नजर आएगा। नगर निगम की सभी सुविधाओं को आम जनों तक पहुंचाया जाएगा। प्रभार ग्रहण के दौरान नियर प्रतिनिधि वरुण प्रकाश, उपमेय प्रतिनिधि धर्मनाथ पिंटू, नगर आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय, उप नगर आयुक्त अतीष रंजन ,सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा, इंजीनियर नवीन कुमार समेत सभी वार्डों के वार्ड आयुक्त उपस्थित थे।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News