बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुसीबत में मेयर! छपरा नगर निगम के मेयर पर राज्य निर्वाचन आयोग ने फोड़ा बड़ा बम, लगाया यह आरोप, सही साबित हुआ तो कई अफसरों की कुर्सी पर भी खतरा

मुसीबत में मेयर! छपरा नगर निगम के मेयर पर राज्य निर्वाचन आयोग ने फोड़ा बड़ा बम, लगाया यह आरोप, सही साबित हुआ तो कई अफसरों की कुर्सी पर भी खतरा

CHHAPRA : छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता की मुसीबत और उनकी कुर्सी खतरे में नजर आ रही है। दो से अधिक बच्चों के मामले में राज्य निर्वाचन आयोग ने राखी गुप्ता को 17 मार्च को सुनवाई और अपना पक्ष रखने के लिए तलब किया है। ऐसे में यदि पूर्व मेयर सुनीता देवी और अन्य लोगों द्वारा  लगाए गए आरोप सही साबित होती है तो राखी गुप्ता की कुर्सी तो जाएगी ही साथ ही साथ वे कानूनी कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगी। उनके साथ ही चुनाव कार्य से जुड़े अधिकारी और कर्मी भी कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगे।

जारी नोटिस में यह है आदेश

राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी द्वारा जारी नोटिस में यह कहा गया है कि सुनीता देवी पति शत्रुघन राय नगरपालिका चौक छपरा द्वारा लगाए गए आरोप की सुनवाई 17 मार्च को 3:30 बजे निर्धारित की जाती है। उक्त तिथि को आकर राखी गुप्ता जो कि वर्तमान में है अपना पक्ष रखें और हर बिंदु पर जवाब दें। विशेष कार्य पदाधिकारी ने इस बीच जिला निर्वाचन पदाधिकारी नगर पालिका को आदेशित करते हुए कहा है कि सुनीता देवी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच करते हुए और अपना मंतव्य देते हुए 14 फरवरी तक रिपोर्ट कार्यालय को उपलब्ध कराएं ताकि आगे की जांच की जा सके। साथ ही जो भी नोटिस है उसकी तमिला भी करा दी जाए।

यह है पूरा मामला

दरअसल पूर्व मेयर सुनीता देवी और अन्य ने चुनाव के पहले ही राखी गुप्ता पर दो से अधिक बच्चे होने का आरोप लगाते हुए चुनाव लड़ने से वंचित करने की मांग की थी एक अन्य प्रत्याशी रीना यादव ने भी चुनाव अधिकारियों से राखी गुप्ता पर कार्रवाई की मांग की थी कई आवेदन भी पड़े थे। साथ ही साथ शिकायत करने वाले भी ठीक ढंग से दावा पेश नहीं कर पाए थे, आरोपों से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कर पाए थे। अब शिकायतकर्ता को कुछ नए कागजात हाथ लगे हैं जिसमें राखी गुप्ता को तीन संतान होने के स्पष्ट प्रमाण सामने आ रहे हैं जिसमें तीसरे संतान को दत्तक पुत्र के रूप में दूसरे को देने की बात कही गई है। इसके रजिस्टर्ड कागजात जिनमें राखी गुप्ता और उनके पति वरुण प्रकाश समेत अन्य गवाहों के भी फोटो दर्शाए गए हैं।

Suggested News