बिहार झारखण्ड के 91 केन्द्रों पर हुआ मेंटर्स एडुसर्व टैंलेंट रिवार्ड एग्जाम का आयोजन, चयनित छात्रों को मिलेगी कई सुविधाएं

बिहार झारखण्ड के 91 केन्द्रों पर हुआ मेंटर्स एडुसर्व टैंलेंट रिवार्ड एग्जाम का आयोजन, चयनित छात्रों को मिलेगी कई सुविधाएं

PATNA : ईस्टर्न इंडिया के जाने माने कोचिंग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व द्वारा सूबे के विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए मेंटर्स एडुसर्व टैंलेंट रिवार्ड एग्जाम (मीटर) का सफलतापूर्वक आयोजन 20 नवम्बर को किया गया। इस परीक्षा मे कक्षा 5 वीं से कक्षा 11वीं तक के विद्यार्थी शामिल हुए। मीटर परीक्षा बिहार में पटना समेत 37 जिलों में तथा झारखण्ड में 14 जिलों में कुल 91 परीक्षा-केन्द्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित हुई।


मीटर से चयनित प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को संस्थान की ओर से लगभग 28 करोड़ तक की छात्रवृति एवं प्रोत्साहन पुरस्कार दिये जाऐंगे, जिसमें 16 करोड़ तक की छात्रवृति, 4.5 करोड़ तक का प्रोत्साहन नकद पुरस्कार एवं विद्यार्थियों के आवासीय व्यवस्था पर 7.5 करोड तक की छात्रवृति दिये जाऐंगे। संस्थान द्वारा दिए जाने वाले प्रोत्साहन पुरस्कार एवं छात्रवृति की सुविधा में कुल 1600 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। जिसमें कक्षा 5 वीं के 200, कक्षा 6 वीं के 200, कक्षा 7 वीं के 200, कक्षा 8 वीं के 200, कक्षा 9 वीं के 200ए कक्षा 10 वीं के 500 एवं कक्षा 11वीं के 100 विद्यार्थी होंगे।

मीटर के माध्यम से विद्यार्थियों को अपने राज्य भर के मेधावी विद्यार्थियों के साथ प्रतियोगिता का अवसर प्राप्त हुआ। इस परीक्षा द्वारा विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार, स्टेट रैंक व जिला रैंक मेंटर्स एडुसर्व में नामांकन से पहले ही दिये जायेगें। इस परीक्षा द्वारा चयनित विद्यार्थियों को मेंटर्स एडुसर्व में नामांकन के उपरांत उनके रैंक के अनुसार छात्रवृत्ति, निःशुल्क शिक्षा व निःशुल्क आवासीय सुविधाएं दिये जायेंगे। 

संस्थान के निदेशक आनंद जायसवाल का कहना है कि मीटर से चयनित मेधावी विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तैयारी कराने हेतु मेंटर्स एडुसर्व अचीवर्स बैच में पढ़ने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को संस्थान के राष्ट्रीय स्तर के अनुभवी शिक्षकों की टीम का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।    

Find Us on Facebook

Trending News