अपने सपने को पूरा करने से सिर्फ एक कदम दूर मेसी, फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना, क्रोएशिया को 3-0 से रौदा

अपने सपने को पूरा करने से सिर्फ एक कदम दूर मेसी, फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना, क्रोएशिया को 3-0 से रौदा

DESK : कतर में चल रहे फीफा विश्व कप में स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो और नेमार के रोते हुए चेहरों को देखकर कईयों फुटबॉल प्रेमियों को निराशा हो गया था। लेकिन इस निराशा को मेसी ने दूर कर दिया है। बीती रात खेले गए पहले सेमीफाइनल में मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना ने पिछले विश्व कप की उप विजेता रही क्रोएशिया की टीम को 3-0 से रौद कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब मेसी की टीम खिताब से सिर्फ एक कदम दूर है। 

पहले मैच में हार के बाद जबरदस्त वापसी

सउदी अरब से अपना पहला मैच हारने वाली अर्जेंटीना ने उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं दिखा। सेमीफाइनल में टीम की टक्कर पिछले बार की उपविजेता क्रोएशिया से थी। क्रोएशिया ने पिछले मैच में ब्राजील को हराया था लेकिन लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना के सामने उनका जादू नहीं चला। अर्जेंटीना ने मुकाबले को 3-0 से अपने नाम कर फाइनट का टिकट कटा लिया।

पूरे मैच में दिखा मेसी का जादू

34वें मिनट में कप्तान लियोनेल मेसी के गोल से अर्जेंटीना का खाता खुला। उन्होंने यह गोल पेनल्टी पर किया। क्रोएशिया के गोलकीपर लिवाकोविच ने ने जूलियन अल्वारेज पर फाउल किया। इसे बाद अर्जेंटीना को पेनल्टी मिली और मेसी ने इसपर फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपना 5वां गोल किया। टीम के लिए दूसरा गोल 39वें मिनट में अल्वारेज ने किया। वह हाफ लाइन से अकेले गेंद लेकर आए और क्रोएशियाई खिलाड़ी को मात देते हुए उसे गोल पोस्ट में डाल दिया।

तीसरे गोल के साथ जीत हो गई पक्की

अर्जेंटीना के लिए 69वें मिनट में जूलियन अल्वारेज ने तीसरा गोल किया। इस गोल में 35 साल के लियोनेल मेसी का अहम योगदान था। वह क्रोएशिया के खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद को लेकर पेनल्टी एरिया तक पहुंच गए। लेकिन वहां क्रोएशिया के दो डिफेंडर थे। इसके बाद मेसी ने गेंद को अल्वारेज की तरफ पास किया। उन्होंने इसे आसानी से पोस्ट में डालकर अपनी टीम को 3-0 के बढ़त दिला दी। क्रोएशिया ने कोशिश जारी रखी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

फ्रांस या मोरक्को के मैच का इंतजार

खिताब के लिए फाइनल में अर्जेंटीना की टक्कर दूसरे सेमीफाइनल की विजेता फ्रांस या मोरक्को से होगी. यह खिताबी मुकाबला 18 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे खेला जाएगा. यह लियोनेल मेसी का वर्ल्ड कप में 26वां मैच होगा. वह इस मैच में उतरने के साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.अर्जेंटीना के पास तीसरा खिताब जीतने का मौका

35 साल का इंतजार होगा खत्म

35 साल के मेसी का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. ऐसे में वह अपनी कप्तानी में अर्जेंटिनाई टीम को इस बार चैम्पियन बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इस बार अर्जेंटीना के पास अपना तीसरा खिताब जीतने का सुनहरा मौका है. यह टीम खिताब से सिर्फ एक जीत दूर है. अर्जेंटीना ने अब तक दो बार 1978 और 1986 में खिताब जीता था.


Find Us on Facebook

Trending News