भागलपुर में दियारा में खेत की रखवाली कर रहे अधेड़ की बदमाशों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

भागलपुर में दियारा में खेत की रखवाली कर रहे अधेड़ की बदमाशों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

BHAGALPUR : नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के बुद्धूचक गंगा पार दियारा में देर रात 45 वर्षीय बुद्धूचक निवासी फूलो मंडल की हत्या धारदार हथियार से कर दिया गया. हत्या कर उसके मुंह को रस्सी से बांधकर शव को उसके बासा में ही लटका दिया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद गोपालपुर थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह ने तत्काल दो पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा. पुलिस अधिकारियों द्वारा शव का पंचनामा बना कर अनुमंडल अस्पताल पोस्टमार्टम हेतु पहुंचाया. मिली जानकारी के मुताबिक मृतक फूलो मंडल दियारा में खेती बारी कर जीवन यापन करता था. बीती रात को अपराधियों के द्वारा उसके सर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया गया. उसके शरीर पर कई जगहों पर  हथियार से जख्म का निशान पाया गया. प्रभारी थानाध्यक्ष सह सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह ने बताया कि मामले को लेकर के कई तरह की बात सामने आ रही है. हर निविदाओं पर जांच किया जा रहा है. हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


मृतक फूलो मंडल के ज्येष्ठ पुत्र चंदन कुमार ने बताया कि हमलोगों का घर गंगा नदी में कट गया है. पिताजी दियारा में पचीस -तीस एकड में खेती लीज व बटाई पर लेकर करते थे. जिससे हमलोगों का घर परिवार चलता था तथा बासा बना कर परिवार के साथ दियारा में ही रहते थे. स्पर संख्या आठ पर भी हमलोगों का अस्थायी घर है. बीमार होने के कारण माँ दो -तीन दिन पूर्व स्पर संख्या आठ पर इलाज हेतु आ गई थी. एक भाई कमाने पंजाब चला गया था. पिताजी दियारा में इन दिनों अकेले रह रहे थे. मृतक के पुत्र चंदन ने बताया कि बाबू टोला कमलाकुंड के पशुपालक खुशी यादव, विलास यादव, जनमा यादव व बिहारी मंडल सहित कई अन्य लोग मेरे पिताजी की फसल को चरा दिया करते थे. जिस कारण इन लोगों से बराबर झगड़ा होते रहता था. बिहारी मंडल ने चरी का रुपया रख लिया था. तकादा करने पर पिताजी को कुछ दिन पूर्व पेट में कचिया घुसा कर जान से मारने की धमकी दिया था. 

गोपालपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक को बेरहमी से मारा गया है. लाठी -डंडे से मारपीट किया गया तथा मुँह में लाठी घुसा कर दाँत तोड दिया गया तथा गर्म लोहे को रड से कई जगह दागने के निशान पाये गये हैं तथा गंजी जला हुआ पाया गया. शव की गंभीर स्थिति को देखते हुए नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक ने पोस्टमार्टम हेतु मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया है. मृतक फूलो मंडल के चार पुत्र व चार पुत्री है. समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई है. प्रभारी थानाध्यक्ष सह सर्किल इंसपैक्टर मारकंडे सिंह ने बताया कि परिजनों के द्वारा आवेदन देने पर मामला दर्ज कर अनुसंधान कर दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर दिया जायेगा.

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News