गोपालगंज में नशा मुक्त बिहार को लेकर मिनी मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन, 989 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

गोपालगंज में नशा मुक्त बिहार को लेकर मिनी मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन, 989 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

GOPALGANJ : शहर के मिंज स्टेडियम में नशामुक्त बिहार बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा रविवार को मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस मैराथन दौड़ में भारी संख्या में युवक व युवतियों ने भाग लिया गया। मैराथन दौड़ 5 से 10 किलोमीटर की दूरी का रखा गया। जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को जिला प्रशासन द्वारा 5 हजार रुपये के चेक के साथ मेडल देकर सम्मानित किया गया। 


दरअसल  रविवार की सुबह पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत मिंज स्टेडिम से‘ नशा मुक्त बिहार को लेकर मिनी मैराथन दौड़  का आयोजन किया गया। इस दौड़ में कुल 989 युवक युवतियां प्रतिभागियों ने भाग लिया। कुल पांच व दस किलोमीटर की मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों ने शिरकत कर नशा मुक्ति के प्रति जागरूकता फ़ैलाई।  कला संस्कृति व युवा विभाग,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई मैराथन को  एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार समेत कई अधिकारियों द्वारा हरी झंडी दिखाई गयी। 

प्रथम श्रेणी में पांच किलोमीटर की दौड़ में 16 वर्ष से कम उम्र के प्रतिभागी और द्वितीय श्रेणी की 10 किलोमीटर की दौड़ में 16 वर्ष से अधिक आयु के प्रतिभागी भाग लिए। जिला मुख्यालय में मैराथन दौड़ 5 किलोमीटर एवं 10 किलोमीटर वर्ग में बालक और बालिका कोटि के लिए अलग-अलग आयोजित की गई। 

इस दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को पांच हजार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को तीन हजार रूपये व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को दो हजार एवं चतुर्थ स्थान से दसवें स्थान तक रहने वाले प्रतिभागियों को एक हजार रूपये का चेक व मेडल देकर पुरस्कृत किया गया।

गोपालगंज से नवाब अहमद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News