औरंगाबाद में खनन विभाग की टीम ने की कार्रवाई, अवैध बालू लदे 6 ट्रैक्टर को किया जब्त, दो चालक हुए गिरफ्तार

औरंगाबाद में खनन विभाग की टीम ने की कार्रवाई, अवैध बालू लदे 6 ट्रैक्टर को किया जब्त, दो चालक हुए गिरफ्तार

AURANGABAD : जिले में खनन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई है। टीम ने अवैध बालू लदे 6 ट्रेक्टर को जब्त किया है।  साथ ही मौके से दो चालक को गिरफ्तार किया है। नगर थाना क्षेत्र के ब्लैक मोड़ के पास टीम ने यह कार्रवाई की है। 


बताते चलें की यह कार्रवाई तब हुई जब बालू लदा ट्रेक्टर बैल्क मोड़ के पास रोड के किनारे खड़ा था। जिसे देख कर खनन विभाग के इन्स्पेक्टर प्रदीप कुमार और मानसी प्रिया अपने दल बाल केसाथ वहाँ पहुंचकर ट्रेक्टर ड्राइवर से बालू के चालान का मांग किया। जिसकी सूचना ड्राईवरों ने अपने मालिक को दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे मालिकों ने बताया की यह बालू हम डम्फर से गिरवाये थे। जिसके बाद इसे अन्य जगहों पर ले जाया जा रहा था। 

लेकिन खनन विभाग के अधिकारी ने किसी की नहीं सुनी और गाड़ी को जब्त करना शुरू कर दिया। जिसे देखकर कई ट्रेक्टर चालक अपनी गाड़ी लेकर फरार हो गए। जब इस बिंदु पर अधिकारियो से बात किया गया तो उन्होंने बताया की जिनका चालान नहीं था। उसे जब्त किया गया है। उन्होंने यह भी बताया की 8 ट्रेक्टर के ड्राइवर पुलिस को देख ट्रेक्टर लेकर भागने में सफल रहे। 

इस दौरान दो व्यक्ति को भी  गिरफ्तार किया गया है और खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेज दिया गया है। वहीं फरार चालक की छानबीन की जा रही हैं।  

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News