राहुल गांधी से मिले मंत्री मुरारी गौतम, बिहार में पंचायती राज को और बेहतर बनाने की दिशा में करेंगे बड़ा काम

राहुल गांधी से मिले मंत्री मुरारी गौतम, बिहार में पंचायती राज को और बेहतर बनाने की दिशा में करेंगे बड़ा काम

पटना. नीतीश सरकार में पंचायती राज विभाग के मंत्री बने मुरारी गौतम ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। मुरारी गौतम के साथ बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा और कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा शामिल रहे। इस दौरान मुरारी गौतम ने राहुल गांधी से बिहार के विकास और पंचायती राज को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा देखे गए सपने को बिहार की धरती पर साकार करने की बात कही। राहुल गांधी ने मुरारी गौतम को मंत्री बनने पर बधाई दी।  

गौतम ने बताया कि वह अपने पिता के संजोए हुए सपने और उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करेंगे। पंचायती राज मंत्री के रूप में दायित्व संभालने के बाद अब वह उन सभी वादों को पूरा करेंगे जो वादा उन्होंने चेनारी और बिहार की जनता से किया था। दरअसल, मुरारी गौतम रोहतास जिले के कोचस प्रखंड अंतर्गत चितौनी पंचायत के मध्य विद्यालय में शिक्षक थे। पिता की मृत्यु के बाद मुरारी प्रसाद गौतम ने शिक्षक की नौकरी छोड़ दी और राजनीति में कदम रखा। 


वर्ष 2020 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चेनारी विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए । उस चुनाव में उन्होंने जदयू प्रत्याशी को 17000 मतों के अंतर से हराया और दूसरी बार विधायक बने। अब नीतीश कुमार के महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार ने मुरारी गौतम पर भरोसा करते हुए उन्हें पंचायती राज मंत्री का दायित्व दिया। मुरारी गौतम ने बताया कि ग्राम विकास एवं पंचायतों के माध्यम से ग्रामीण बिहार को सशक्त बनाने की दिशा में वे काम करेंगे।

गौरतलब है कि सीएम नीतीश ने 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार किया था. 31 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली. इसमें कांग्रेस के 2 मंत्री शामिल रहे. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि उन्हें 3 मंत्री पद मिला है जिसमें फ़िलहाल 2 मंत्री शपथ लिए हैं. बाद में एक और को कांग्रेस मंत्री बनाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News