गुजरात के मोरबी केबल पुल हादसे को गृह राज्यमंत्री ने बताया दु:खद, कहा पीएम खुद कर रहे मामले की मॉनिटरिंग

गुजरात के मोरबी केबल पुल हादसे को गृह राज्यमंत्री ने बताया दु:खद, कहा पीएम खुद कर रहे मामले की मॉनिटरिंग

VAISHALI : गुजरात के मोरबी में हुए हादसे को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बेहद दु:खद बताया है. उन्होंने बताया है कि इस मामले की मॉनिटरिंग देश के प्रधानमंत्री खुद कर रहे हैं और गृह मंत्री अमित शाह भी लगे हुए हैं. साथ ही सेना की तीनों विंग काम कर रही हैं.  हाजीपुर स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से बात करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि गुजरात मोरबी की घटना बेहद दु:खद है. 


उन्होंने कहा की जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह सूचना प्राप्त हुई. उन्होंने खुद बचाव कार्य और राहत कार्य को निर्देशित कर के खुद मॉनिटरिंग करने लगे. गृह मंत्री को भी जैसे ही सूचना मिली. वैसे ही उन्होंने गुजरात सरकार से बात किया और खुद मामले को देखने लगे. 

नित्यानंद राय ने आगे कहा की गुजरात सरकार बड़ी तत्परता के साथ वहां सेना के तीनों विंग, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन मिलकर बड़ी ही तेजी से बचाव कार्य और राहत कार्य में लग गई है. कई दर्जन लोगों की मौत हो गई है. वही काफी लोग बचाए भी गए हैं. घायल लोगों का समुचित इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है. 

बता दें कि गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज हादसे में सुबह तक 132 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 177 लोगों को बचाया जा चुका है. इसके साथ ही 19 लोग अभी भी इलाज करवा रहे हैं. मृतकों में महिलाएं बच्चे बुजुर्ग सभी शामिल है.  रेस्क्यू के लिए एयरपोर्ट के गरुड़ कमांडो भी भेजे गए हैं. गुजरात मोरबी का यह हादसा पूरे देश को झकझोर देने वाला हादसा है. जिसमें केवल ब्रिज का केबल टूट जाने से ब्रिज पर खड़े तमाम लोग नीचे गिर गए थे.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News