मंत्री रामसूरत राय ने बाढ़ को लेकर की बैठक, कहा- जो किसान फसल नहीं लगा पाए उसे भी मुआवजा मिलेगा

मंत्री रामसूरत राय ने बाढ़ को लेकर की बैठक, कहा- जो किसान फसल नहीं लगा पाए उसे भी मुआवजा मिलेगा

भागलपुर. बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय पहुंचे भागलपुर, यहां अधिकारियों के साथ बैठक के बाद प्रेस वार्ता की. भागलपुर जिले का बाढ़ राहत विषय को लेकर बैठक की गयी. उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश से यह कार्यक्रम रखा गया है. सभी प्रभारी मंत्री को अपने-अपने जिला में बैठक करना था.

भागलपुर के समीक्षा भवन में स्थानीय विधायक और सांसद भी इस बैठक में उपस्थित थे. साथ ही साथ जिलाधिकारी भागलपुर भी उपस्थित थे. बैठक की समीक्षात्मक बैठक में यह बातें आई की काफी अच्छे तरीके से बाढ़ राहत कार्य किया गया था. शिविर लगाया गया, सामूहिक किचन का भी आयोजन किया गया. कुछ जगहों पर शिकायत भी सामने आई कि फसल सहायता की रकम नहीं मिली है और जीआर की राशि नहीं मिली है, तो पदाधिकारियों के द्वारा बताया गया कि उस पर कार्य चल रहा है.

राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि मेरे द्वारा यह आदेश दिया गया है कि पुनः अनुश्रवण समिति की बैठक करके बाढ़ राहत कार्य पर विचार कर इसे सुलझाया जाए. वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कहना है कि आपदा की राशि जनता की राशि है, उसे देने में विलंब ना किया जाए. उम्मीद है जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा. इस बार एक ऐतिहासिक फैसला भी लिया गया है कि जो किसान न तो बिछड़ा लगा सके न तो फसल लगा पाए, उन्हें भी राशि मुहैया कराई जाएगी.

प्रभारी मंत्री का यह भी कहना है कि एक सप्ताह के अंदर रोड जितने भी बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उसे भी मरम्मत कराए और सबसे बड़ा आदेश सिविल सर्जन के लिए दिया गया कि ऐसे क्षेत्र में जहां बाढ़ का पानी अभी तुरंत गया है, वहां मेडिकल की व्यवस्था पूर्ण रूप दुरुस्त रखें. 


Find Us on Facebook

Trending News