दरभंगा का मखाना खाकर खुश हो गए मंत्री शाहनवाज हुसैन, कहा - मैं तो ऑनलाइन आर्डर करके मंगाता था

दरभंगा का मखाना खाकर खुश हो गए मंत्री शाहनवाज हुसैन, कहा - मैं तो ऑनलाइन आर्डर करके मंगाता था

एयरपोर्ट के बाद अब फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र का हब बनेगा दरभंगा, उद्योग मंत्री ने कर दी घोषणा

DARBHANGA : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन  ने सोमवार की शाम दरभंगा के एक निजी मखाना प्रसंस्करण उद्योग मखायो फूड का निरीक्षण किया. ये उद्योग नगर विधायक संजय सरावगी के बेटे चलाते हैं. उद्योग मंत्री ने कारखाने के भीतर लगी कई तरह की मशीनों का मुआयना किया और वहां काम करनेवाले कामगारों से भी बात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दरभंगा फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र का हब बनेगा.

 बिहार 5 साल चलेगी NDA सरकार, भ्रम में ना रहे RJDमीडिया से बात करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में नौजवान उद्योग के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. यहां उद्योग का वातावरण बना है. लोगों में विश्वास जगा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो सरकार बनी है उसमें बिहार में निवेश हो रहा है. उन्होंने कहा कि मखाना बिहार की पहचान बन चुका है।


अमेजन से करता था ऑर्डर

शाहनवाज हुसै ने कहा कि मुझे ये नहीं पता था कि ये उद्योग विधायक संजय सरावगी के दो बेटे मिल कर चलाते हैं. उन्होंने कहा कि वे तो अमेजन से ऑनलाइन मंगा कर इस ब्रांड का खाने में इस्तेमाल करते थे. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि दरभंगा का ये प्रोडक्ट कोई हवाई जहाज में खोले तो मखायो खाए. उन्होंने कहा कि यहां सैकड़ों लोगों को रोजगार मिल रहा है.'

बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन का दावा, UP में फिर बनेगी BJP की सरकारउद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दरभंगा में बहुत दम है. एयरपोर्ट बनने के बाद दरभंगा को पंख लग गए हैं. मखाना के सेक्टर में पढ़े-लिखे नौजवान आ रहे हैं. उन्होंने विधायक संजय सरावगी के पुत्र का जिक्र करते हुए कहा कि सिंधिया स्कूल का टॉपर लड़का मखाना उद्योग चला रहा है. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सरकार युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित कर रही है. उन्होंने कहा कि जो भी युवा दरभंगा में मखाना के छोटे-छोटे प्रसंस्करण उद्योग लगाएंगे उन्हें सरकार मदद देगी.

Find Us on Facebook

Trending News