बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी कानून में गरीबों की गिरफ्तारी पर घिर गए 'मंत्री' ! BJP विधायक के पूरक में उलझी सरकार, अंत में स्पीकर बोले- एक लाईन में दे दीजिए जवाब

शराबबंदी कानून में गरीबों की गिरफ्तारी पर घिर गए 'मंत्री' ! BJP विधायक के पूरक में उलझी सरकार, अंत में स्पीकर बोले- एक लाईन में दे दीजिए जवाब

PATNA: बिहार विधानसभा में आज शराबबंदी का सवाल उठा . भाजपा विधायक संजय सरावगी के शराबबंदी के सवाल पर नीतीश सरकार पूरी तरह से घिर गई। संजय सरावगी ने पूछा कि कितने शराब माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई,संपत्ति जब्ती से कितनी राशि की वसूली हुई?  कितने शराब माफियाओं की सजा दिलाई गई?  भाजपा विधायक संजय सरावगी के पूरक सवालों में सरकार ऐसी उलझी की स्पीकर ने सहारा देकर निकाला. संज सरावगी में लास्ट पूरक में पूछा कि आपने जवाब दिया है कि शराबबंदी कानून से 7 लाख 49 हजार से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई. सरकार बताए कि उनमें कितने गरीब लोगों की गिरफ्तारी हुई। कितने ऐसे लोगों की गिरफ्तारी हुई जो गरीबी रेखा से नीचे और कितने गरीबी रेखा से ऊपर के हैं. क्या सरकार इसका सर्वेक्षण कराई है. क्या सर्वेक्षण कराने का विचार रखती है ? टफ सवाल सुनकर स्पीकर ने मद्ध निषेध मंत्री सुनील कुमार से कहा कि आप एक लाईन में जवाब दे दीजिए। क्यों कि आपने विस्तृत जानकारी पहले ही दे दिया है.

गरीबों की गिरफ्तारी पर घिर गए 'मंत्री'

भाजपा विधायक संजय सरावगी के पूरक सवाल पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि ऐसी बात नहीं है. अब तो 90 फीसदी से अधिक लोगों को बेल मिल जा रही है. शराबबंदी का सभी वर्ग के लोग पूरा समर्थन कर रहे हैं. विधायक ने जो सवाल उठाया है तो हमलोग पहले भी सर्वेक्षण कराते रहे हैं. इनका जो पूरक है गिरफ्तार लोगों के सर्वेक्षण कराने की तो उस पर विचार किया जायेगा. मंत्री ने कहा कि शराब माफियाओं की संपत्ति को जब्त कर पचास करोड़ की वसूली की गई है।   

तुषार हत्याकांड की सीबीआई से हो जांच 

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष ने बिहटा में अपहृत छात्र तुषार की हत्या का मामला उठा. विजय सिन्हा ने कहा कि हम 10 विधायकों को लेकर बिहटा गए थे. अपहरण कर हत्या की घटना काफी विभत्स है। ऐसे में इस केस की जांच सीबीआई से कराई जाय. वहीं नेता प्रतिपक्ष ने महिला संविदा कर्मियों के विशेषावकाश बंद किये जाने का सवाल उठाया. इस पर स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि आपने सदन को जानकारी दे दी । अब आप बैठिए। इसके बाद स्पीकर ने प्रश्नकाल की शुरूआत की. बता दें, सोमवार को नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने बिहटा जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की थी. भाजपा विधायकों ने कहा था कि इस मामले में पुलिस की निष्क्रियता सामने आ रही है.  

Suggested News