मंत्री जमां खान ने बिहारशरीफ में सोगरा अस्पताल की रखी नींव, 20 करोड़ की लागत से 200 बेड का होगा हॉस्पिटल

मंत्री जमां खान ने बिहारशरीफ में सोगरा अस्पताल की रखी नींव, 20 करोड़ की लागत से 200 बेड का होगा हॉस्पिटल

नालंदा. बिहार शरीफ के गढ़पर स्थित सर्कस मैदान में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के  मंत्री जमां खान ने सोगरा अस्पताल की आधारशिला रखी है. करीब 20 करोड़ की लागत से 200 बेड का यहां अस्पताल बनाया जाएगा. डेढ़ साल में भवन बन कर तैयार होने की बात बतायी जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि यह तीसरी बार है जब इस जमीन पर शिलान्यास का कार्य हो रहा है, लेकिन कोई भी कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है.

इसके पूर्व 2006 में अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण के लिए शिलान्यास हो चुका था. बावजूद इसका निर्माण नहीं हो सका. जिसके बाद पार्किंग कंपलेक्स के लिए शिलान्यास किया गया. वह भी अधर में अटक कर रह गया. अब तीसरी बार यहां पर अस्पताल और शॉपिंग मॉल के निर्माण के लिए आधारशिला रखी गयी है. अगर अस्पताल का निर्माण हो जाता है तो यह शहर वासियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा.

इसके पूर्व मंत्री मखदुम साहब के दरगाह जाकर उनके मजार पर चादरपोशी की. मौके पर मखदुम साहब के गद्दीनशीन पीर साहब ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए इस अस्पताल की नींव रखी गई है, जहां सभी समुदाय के लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा. बीबी सोगरा की यही इच्छा थी कि गरीबों की सेवा से बढ़कर कोई काम नहीं है । इसी मकसद पर सोगरा बफ्फ के सभी सदस्य कार्य करते रहते हैं.

इस मौके पर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्ला, पूर्व विधायक पप्पू खां, भाजपा नेता मोहम्मद इश्तियाक रजा, एसडीपीआई के जिला सचिव सैयद मोहम्मद सिराज कादरी के अलावे सैकड़ों लोग मौजूद थे.


Find Us on Facebook

Trending News