बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में प्रेम प्रसंग में नाबालिग की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका, पुलिस ने शुरू की खोजबीन

मुंगेर में प्रेम प्रसंग में नाबालिग की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका, पुलिस ने शुरू की खोजबीन

मुंगेर- प्रेम प्रसंग में नाबालिग बच्ची की ऑनर किलिंग की आशंका व्यक्त की जा रही है.वहीं  मृत बच्ची के पिता फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस को देख कर मृतक के दो चचेरे भाई भी दियारा में भाग गए.वहीं  खोजी कुत्ता , एसडीआरएफ की एफएसएल टीम की सहायता से बच्ची की बॉडी पुलिस खोज रही है. मुंगेर महुली गांव में ऑनर किलिंग की आशंका का मामला सामने आया है. मामला मुंगेर मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है जहां प्रेम प्रसंग को लेकर नाबालिग लड़की की उसके ही पिता द्वारा हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है, लेकिन नाबालिग का शव नहीं मिल पाया है. बता दें कि तीन दिन से लापता बच्ची के संबंध में परिजनों ने पुलिस में किसी तरह की लिखित शिकायत भी दर्ज नहीं कराई है. इस संबंध में पुलिस द्वारा अब तक किए गए अनुसंधान और पूछताछ में ऑनर किलिंग की बात सामने आ रही है. हालांकि, नाबालिग बच्ची की बॉडी मिलने तक पुलिस हत्या की पुष्टि नहीं कर रही है.

पूरा मामला मुंगेर मुफस्सिल थानान्तर्गत महुली गांव का है ।  जहां  पेशे से  किसान पंकज यादव के पड़ोसियों द्वारा मुफस्सिल थाना को   पंकज यादव और उसकी पत्नी द्वारा नाबालिग बेटी  पिछले तीन दिनों से गायब है और आशंका है की गायब युवती की हत्या कर शव को गंगा में फेंक दिए जाने की सूचना दी गई। सूचना सत्यापन के लिए जब पुलिस महुली गांव पहुंची तो नाबालिग के पिता घर से फरार मिले। जबकि लड़की के दो चचेरे भाई पुलिस को देख कर दियारा की ओर फरार हो गए। 

घर में मौजूद मां नाबालिग बच्ची के संबंध में पुलिस को कुछ भी नहीं बता रही है।  प्रेम प्रसंग को लेकर नाबालिक लड़की की उसके ही पिता द्वारा हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। लेकिन नाबालिग बच्ची की बॉडी नहीं मिल पाई है। तीन दिन से फरार बच्ची के संबंध में परिजन किसी तरह की लिखित शिकायत भी दर्ज नहीं कराए हैं। इस संबंध में पुलिस द्वारा अब तक किए गए अनुसंधान और पूछताछ में ऑनर किलिंग की बात सामने आ रही है। हालांकि नाबालिग बच्ची की बॉडी मिलने तक पुलिस हत्या की पुष्टि नहीं कर रही है। 

बॉडी की खोज में बुधवार की दोपहर से अपराह्न 03 बजे तक मुफस्सिल थाना की पुलिस खोजी कुत्ता की सहायता से गंगा किनारे दियारा में खोजबीन करती रही। इसके अलावा एसडीआरएफ टीम की सहायता से गंगा में भी बॉडी की खोजबीन में जुटी रही। एफएसएल की टीम को बुलाकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। लड़की के कपड़ा को सूंघा कर खोजी कुत्ता को दियारा क्षेत्र में काफी देर तक शव की खोजबीन की गई, अब तक कुछ पता नहीं चला। फिलहाल पुलिस नाबालिग की मां मधु देवी से पूछताछ कर रही है। इस मामले में  मुफसिल थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आईपीएस शैलेंद्र कुमार ने बताया की महुली में एक नाबालिग लड़की को उसके ही मां-बाप द्वारा हत्या कर शव को गंगा में फेंके जाने की सूचना 9 अप्रैल की शाम एक ग्रामीण द्वारा नाम नहीं बताने की शर्त पर दी गई। 

सूचना सत्यापन के लिए पुलिस पहुंची तो नाबालिग के पिता फरार मिले। दो चचेरे भाई भी पुलिस को देख कर फरार हो गए। मां भी नाबालिग बच्ची के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रही है। प्रेम प्रसंग में ऑनर किलिंग की संभावना है, लेकिन जब तक बॉडी नहीं मिल जाती पुलिस कुछ नहीं कह सकती। लड़की की मां से पूछताछ की जा रही है। बॉडी की खोजबीन डॉग स्कवायड और एसडीआरएफ की टीम से गंगा और दियारा में कराई जा रही है। एफएसएल टीम की भी मदद ली जा रही है।

रिपोर्ट-मो. इम्तियाज खान


Suggested News