पूर्व सांसद के नाम पर बदमाशों ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फोटोग्राफर से ठगे 2.40 लाख रूपये

पूर्व सांसद के नाम पर बदमाशों ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फोटोग्राफर से ठगे 2.40 लाख रूपये

GAYA : साइबर अपराधी केवल आम ही नहीं ख़ास को भी अपना निशाना बना रहे हैं। ताज़ा मामला गया जिले में सामने आया है। जहाँ साइबर अपराधियों ने गया के पूर्व सांसद राजेश कुमार माझी के नाम से फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लिया है। इसके बाद साइबर फ्रॉड ने फोटोग्राफर से 2 लाख 40 हजार रुपये की ठगी कर ली।

मिली जानकारी के मुताबिक गया के पूर्व सांसद राजेश कुमार मांझी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर साइबर फ्रॉड ने महाबोधि मंदिर के फोटोग्राफर रामभरोस सिंह से 2 लाख 40 हजार रुपये की ठगी की है। पीड़ित फोटोग्राफर ने बोधगया थाने में दर्ज लिखित शिकायत दर्ज कराया है। पूर्व सासंद को समझकर फोटोग्राफर ने फ्रॉड द्वारा दिये गए बैंक खाते में करीब 7-8 बार में कुल मिलाकर 2 लाख 40 हजार रुपया ट्रांसफर कर दिया।

फोटोग्राफर रामभरोस सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद राजेश कुमार मांझी के नाम पर हमसे ठगी की गई है। हमने सोचा की उनको पैसे की जरूरत है। इसी लिये हमने आठ बार में 2 लाख 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। सारी घटना की जानकारी प्राप्त होने के बाद पूर्व सांसद ने भी लोगो से अपील की हैं। उन्होंने कहा मेरे फर्जी फेसबुक आईडी के रिक्वेस्ट को यूजर एक्सेप्ट नहीं करें। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News