बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में अनाथ बच्चों से मिलने पहुंचे विधायक अनिल कुमार, सरकारी सहायता को लेकर बीडीओ को दिया निर्देश

गया में अनाथ बच्चों से मिलने पहुंचे विधायक अनिल कुमार, सरकारी सहायता को लेकर बीडीओ को दिया निर्देश

GAYA : जिले के कोंच प्रखंड क्षेत्र के परसांवा पंचायत के मुड़ेरा गांव में एक महादलित परिवार के 6 अनाथ बच्चों की जिम्मेवारी गांव वालों के द्वारा उठाया जा रहा है। जिसकी सूचना के बाद हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक डॉ अनिल कुमार के मुरेरा पहुंचे। जहां विधायक को ग्रामीणों ने अनाथ बच्चों के बारे में बताया। वही ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि गांव में एक महादलित दंपति की असामयिक मौत हो जाने से 6 बच्चे अनाथ हो गए हैं। 

ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि 5 साल पहले बच्चों के पिता नरेंद्र दास की मौत लीवर कैंसर से हो गई थी। वहीं बच्चों की परवरिश और घर के कलह, पड़ोसियों के ताने से ऊबकर पिछले साल मां ने भी आत्महत्या कर ली थी। तब से सभी बच्चों की जिम्मेदारी गांव वालों ने उठा रखा है। ग्रामीणों से मिली पूरी जानकारी के बाद विधायक डॉ अनिल कुमार मौके से हीं स्थानीय बीडीओ विपुल भारद्वाज एवं सीडीपीओ से बात की और तत्काल गांव पहुंचकर अनाथ बच्चों को सभी तरह की सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया। 

यहां बता दें कि उक्त महादलित अनाथ परिवार के 6 बच्चों में 4 बच्ची और 2 बच्चें हैं। सबसे बड़ी बच्ची 14 साल की प्रियंका कुमारी, प्रिती कुमारी, मुशकान कुमारी, खुशी कुमारी है। वही बाकी सभी बच्चे उससे कम उम्र के हैं। सभी बच्चों की जिम्मेवारी बड़ी बहन किसी तरह गांव वालों के सहयोग से संभाल रही है। 

वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ बिपुल भारद्वाज ने बताया कि स्थानीय विधायक के निर्देश के बाद उनके द्वारा गांव में जाकर पीड़ित के घर एवं परिवार की स्थिति देखी गई है। अनाथ बच्चों को सरकारी स्तर पर जो भी सुविधा होगी उसे जल्द ही मुहैया करा दिया जाएगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि परिवरिश योजना का लाभ और शताब्दी योजना का लाभ जल्द मुहैया कराया जाएगा।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News