मोतिहारी में एमडीएम चावल की चोरी के आरोप में विधायक प्रतिनिधि हुए गिरफ्तार, डीएसपी बोले-सभी दोषियों पर होगी कार्रवाई

मोतिहारी में एमडीएम चावल की चोरी के आरोप में विधायक प्रतिनिधि हुए गिरफ्तार, डीएसपी बोले-सभी दोषियों पर होगी कार्रवाई

MOTIHARI : मोतिहारी में विगत माह चिरैया भजपा विधायक के प्रतिनिधि के पताही स्थित घर से MDM की चावल जप्ती मामले में पुलिसिया कार्रवाई तेज हो गयी है।पुलिस बच्चों के निवाला गटकने में शामिल सभी दोषियों पर सख्त करवाई में जुट गई है। पुलिस ने प्राथमिकी अभियुक्त के अलावा चावल गबन में शामिल सभी लोगो को चिन्हित कर लिया है। सूत्रों की माने तो पुलिस के रडार पर प्राथमिकी दर्ज कराने वाले गोदाम मैनेजर सहित कई लोग की भूमिका की जांच हो रही है। पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के निवाला गटकने के शामिल कोई भी बख्से नहीं जायेगे। जल्द सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी। विगत माह 11 अक्टूबर को स्कूल में बच्चों के निवाला लिए चला चावल विधायक प्रतिनिधि के घर से पताही पुलिस व दंडाधिकारी ने बरामद किया था। इस मामले में विधायक प्रतिनिधि गिरफ्तार हुए थे। विधायक प्रतिनिधि के घर से एमडीएम की चावल बरामद होने पर जिला में यह चर्चा का विषय बन गया था।

क्या था मामला

मोतिहारी में बच्चों के निवाले पर पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधयों  की नजर लगी है। कुछ दिन पूर्व मोतिहारी में अधिकारी व संवेदक बच्चों के मिलने वाले सूखा राशन का करोड़ो का चावल कालाबाजारी कर मालामाल हो गए। गबन का मामला आने पर पताही प्रखंड में मात्र 219 क्विंटल चावल गबन का प्राथमिकी दर्ज कर मामले का लीपापोती कर दिया गया। अब ताजा मामला 11 अक्टूबर की देर शाम चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद के प्रतिनिधि अभय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के घर से बच्चों के लिये बनाने वाले एमडीएम के चावल को बीडीओ व पताही थाना पुलिस ने बरामद किया गया है। एक वायरल वीडियो के सत्यापन के दौरान इस कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। दरअसल वायरल वीडियो सोशल मीडिया से होते हुए पकड़ीदयाल के एसडीओ और डीएसपी के पास पहुंचा। जिसकी जांच के एसडीओ ने पताही बीडीओ व  थाना से सादे वर्दी में पुलिस को भेज कर कराया। जांच में कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। पताही थाना पुलिस जब जांच करने विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह के घर पहुंची तो पुलिस को परिजनों की नाराजगी को झेलना पड़ा। अंततः पुलिस ने गुड्डू सिंह के घर से 34 बोरा एमडीएम के चावल को बरामद किया है। जिसके बाद पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

स्कूलों में भेजे गए थे 264 बोरा चावल

बता दें कि एफसीआई के गोदाम से 12 स्कूलों के लिये पिकअप से चावल भेजा गया था। तीन गाड़ी पर लोड कर 12 विद्यालयों में 264 बोरा चावल भेजा गया। 407 ट्रक जिसका नंबर बीआर 06जीसी 7590  पर 112 बोरा चावल को पताही पश्चिमी पंचायत के एनपीएस बेलवा पोखर विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रूपनी पांडेय टोला, एपीएस रूपनी उपाध्याय टोला, प्राथमिक विद्यालय रूपनी मठ और मध्य विद्यालय बेला बैजू में भेजा गया था। 

स्कूल की जगह विधायक प्रतिनिधि घर पहुंच गया था ट्रक

वायरल वीडियो में इसी ट्रक से पताही के परसौनी कपूर गांव में चावल उतारते की तस्वीर दिख रही है। छापामारी में वायरल वीडियो की पुष्टि हुई और गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का चावल बरामद किया गया है। एमडीएम के चावल की काला बाजारी की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद के प्रतिनिधि अभय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह को गिरफ्तार किया है। वही प्राथमिकी में अपनी कारगुजारी छिपाने के लिए आनन फानन में गोदाम मैनेजर ने ही प्राथमिकी दर्ज कराया। चर्चा है कि जब डिलेवरी बॉय गोदाम से चावल रिसीव ही नही किया तो चावल वितरण के लिए गया कैसे। आखिर किसके आदेश से चावल स्कूल में नही जाकर विधायक प्रतिनिधि के घर गया। चावल के काला खेल में कौन कौन शामिल है। सबकी नजर पुलिस करवाई पर टिकी है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News