बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधायक सुदय यादव को करना पड़ा ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना, आक्रोशित लोगों ने घर का किया घेराव

विधायक सुदय यादव को करना पड़ा ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना, आक्रोशित लोगों ने घर का किया घेराव

JAHANABAD : राजद विधायक सुदय यादव को अपनी घर पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने आवास को घेर कर जमकर नारेबाजी की और मुर्दाबाद के नारे लगाए। लोग इतने आक्रोशित थे कि जब विधायक अपनी गाड़ी में बैठकर जाने की कोशिश की तो उन्हें रोक दिया और पैदल ही डीएसपी के आवास तक ले गए।

दरअसल शनिवार को जहानाबाद नगर थाना की पुलिस ने फोटो स्टेट दुकानदार और पुलिस के बीच हुई झड़प में दुकानदार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। स्थानीय लोगों का आरोप था कि पुलिस ने एक और तो जहां गुंडागर्दी की वही दूसरी ओर निर्दोष लोगों को जेल में भेज दिया और इस मामले में विधायक ने अपनी भूमिका का सही तरीके से निर्वाह नहीं किया ।स्थानीय लोग इस बात से नाराज होकर विधायक के आवास पर पहुंच गए और नारेबाजी की। लोगों के आक्रोश को देखते हुए विधायक को स्थानीय लोगों के साथ डीएसपी के आवास पर जाना पड़ा और लोगों के मांगों को रखना पड़ा। विधायक सुदय यादव ने भी अपने साथ हुए विरोध को स्वीकार किया और कहा कि लोकतंत्र में उनका अधिकार है ।

यहां बताते चले कि सदर थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक के समीप एक फोटो स्टेट की दुकान में दो पुलिस कर्मियों पर हुए हमले मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में सदर थाना क्षेत्र के देवरिया निवासी  फोटो स्टेट दुकान के संचालक चंदन कुमार उसका भाई कुंदन कुमार तथा साल परसबिगहा थाना क्षेत्र के बुधन बिगहा निवासी  पिंटू यादव शामिल है। इस मामले में जख्मी पुलिसकर्मी मनीष राज के बयान पर तीन नामजद और दो से तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी  दर्ज की गई है।  

इधर दुकान संचालक  चंदन कुमार की मां मीना देवी भी शनिवार को सदर थाने में आवेदन दी है। मीना देवी ने आवेदन में उल्लेख किया है कि पुलिस कर्मी मनीष राज और रोहित कुमार दुकान में आए और मेरे बेटे को झूठा केस में फसाने की धमकी देने लगे। साथ ही साथ  मेरा दूसरा पुत्र कुंदन कुमार को गला दबाने लगे जिसे बचाने के लिए चंदन कुमार आया पुलिस कर्मी हाथ में कैंची उठा लिए। कैंची की छीना झपटी में पुलिस कर्मी  रोहित कुमार और मनीष कुमार  जख्मी हो गए। 

हालांकि मीना देवी द्वारा दिए गए आवेदन पर अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। प्राथमिकी दर्ज नहीं होने और विधायक से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने लोग आक्रोशित थे विधायक आवास को ही घेर लिया नतीजतन विधायक को पैदल ही एसडीपीओ के पास जाना पड़ा। बहरहाल विधायक के आवास पर लोगों का प्रदर्शन और हंगामा चर्चा का विषय बना हुआ है।

Editor's Picks