जेल से भागे चार कैदियों की हो गई मॉब लिंचिंग, ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

जेल से भागे चार कैदियों की हो गई मॉब लिंचिंग, ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

DESK : मेघालय (Meghalaya) की जोवाई जेल (Jowai Jail) से हाल ही में भागे छह अपराधियों में से चार को पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले (West Jaintia Hills district) के शांगपुंग गांव (Shangpung Village) में भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला । मेघालय के डीजीपी एलआर बिश्नोई ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि जोवाई जेल से छह कैदी शनिवार को जेल कर्मियों पर हमला कर भागे थे, जिनमें से पांच कैदी रविवार को करीब 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंचे। गांव के प्रमुख आर राबोन ने बताया कि अपराह्न करीब तीन बजे जब एक कैदी चाय की दुकान पर खाना खरीदने के लिए पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया और आसपास के लोगों को सूचित कर दिया।

उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों ने कैदियों का नजदीकी जंगल तक पीछा किया. घटना का कथित वीडियो सामना आया है, जिसमें आक्रोशित ग्रामीण कैदियों को डंडे आदि से बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं। राबोन ने कहा कि भीड़ के हमले में चार कैदियों की मौत हो गई, जबकि एक बचकर भागने में सफल रहा। पुलिस महानिरीक्षक जे के मराक ने कहा, ‘‘यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने जेल से भागे चार कैदियों को पकड़ लिया था और उसके बाद उनकी पिटाई की. हमारे अधिकारी मौके पर गए हैं और विस्तृत सूचना का इंतजार है।’

हत्या के थे आरोपी

 रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए कैदियों की पहचान यू तलंग, रमेश दखर, मर्संकी तारियांग, रिकामेनलंग लामारे, शिदोरकी दखर और लोदेस्टार तांग के रूप में हुई है. यू तंलग और रमेश दखर दो टैक्सी ड्राइवर्स की हत्या में शामिल होने के आरोपी थे। बता दें, शनिवार को 6 कैदी जेल कर्मियों को चकमा देकर जोवाई जिला जेल से फरार हो गए थे। उनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई थी।


Find Us on Facebook

Trending News