बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाईजैकिंग रोकने के लिए एयरपोर्ट पर हुआ मॉकड्रिल, आपात स्थिति से निपटने के लिए किया गया अभ्यास

 हाईजैकिंग रोकने के लिए एयरपोर्ट पर हुआ मॉकड्रिल, आपात स्थिति से निपटने के लिए किया गया अभ्यास

GAYA : बिहार में गया एयरपोर्ट की सुरक्षा और हाईजैकिंग जैसी समस्या से किस प्रकार निपटा जाए, इसको लेकर गया हवाई अड्डा समिति मिटिंग के साथ-साथ ऐंटी हाईजैकिंग मॉक अभ्यास जिलाधिकारी, गया की अध्यक्षता में शुक्रवार को मॉक अभ्यास किया गया। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी, गया की ओर से अपर समाहर्ता, श्री अवधेश कुमार आनंद, विमानपत्तन निदेशक, श्री बंगजीत साहा, कासो, श्री बी.के.सिंह, एन.एस.जी., मेजर हरेन्द्र के साथ-साथ सिविल सर्जन, गया एवं मगध मेडिकल से चिकित्सकों की टीम, ए.पी.एच.ओ. की टीम, मगध विश्वविद्यालय से प्रोफेसर की टीम एवं मगध मेडिकल थाना की टीम ने उपस्थित होकर उक्त अभ्यास में भाग लिया।

 गया हवाई अड्डा पर एटीसी द्वारा विमान हाईजैक की सूचना मिलने के उपरांत त्वरित गति से सभी सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करते हुये अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन किया। ऐसे अभ्यास का मुख्य उददेश्य वास्तविक स्थिति उत्पन्न होने पर कैसे उक्त स्थिति से सुगमतापूर्वक निपटा जा सके। उक्त अभ्यास के दौरान उपस्थित सभी सदस्यों ने अपने कुछेक कमियों को दूर करने हेतु आवश्यक सुझाव दिये जिससे की ऐसी परिस्थिति के दौरान और भी बेहतर तरीके से उक्त स्थिति से निपटारा किया जा सके।

Suggested News