बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'भारत माता की जय' का नारा नहीं लगाने पर भीड़ पर नाराज हुई मोदी के मंत्री... आगबबूला मीनाक्षी लेखी ने खूब सुनाया

'भारत माता की जय' का नारा नहीं लगाने पर भीड़ पर नाराज हुई मोदी के मंत्री... आगबबूला मीनाक्षी लेखी ने खूब सुनाया

DESK. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शनिवार को एक युवा सम्मेलन में दर्शकों के एक वर्ग द्वारा उनके बार-बार ऐसा कहने के बावजूद 'भारत माता की जय' का नारा नहीं लगाने पर नाराजगी जताई। मीनाक्षी लेखी शनिवार को केरल के कोझीकोड में थी. वहां जब भीड़ के एक वर्ग ने भारत माता की जय का नारा नहीं लगाया तो इससे वह नाराज हो गई. नाराज लेखी ने उनसे पूछा कि क्या भरत उनकी मां नहीं हैं. यहां तक कि एक महिला को, जो नारा लगाने में अनिच्छुक थी, उसे मीनाक्षी ने कार्यक्रम स्थल छोड़ने का सुझाव भी दे दिया। 

सम्मेलन का आयोजन कुछ दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा किया गया था। अपने भाषण को समाप्त करते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाया और दर्शकों से इसे दोहराने के लिए कहा। चूँकि दर्शकों की प्रतिक्रिया अपेक्षा के अनुरूप नहीं थी, उन्होंने पूछा कि क्या भारत उनका घर नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "क्या भारत सिर्फ मेरी मां है या तुम्हारी भी मां है? मुझे बताओ...मुझे बताओ...क्या इसमें कोई संदेह है? कोई संदेह नहीं?

इसके बाद मीनाक्षी ने फिर से भारत माता की जय का नारा दोहराया और कहा कि बाईं ओर के दर्शकों की प्रतिक्रिया अभी भी खराब है. दर्शकों में मौजूद एक महिला की ओर इशारा करते हुए लेखी ने कहा, 'पीली (पोशाक) वाली महिला खड़ी हो सकती है.. इस तरह मैं आपसे बात करने जा रहा हूं. मैं आपसे सीधा सवाल पूछने जा रहा हूं. 'भारत तुम्हारी माता नहीं है? फिर ऐसा रवैया क्यों?'

लेखी ने फिर भारत माता की जय के नारे लगाए. महिला अभी भी चुप खड़ी थी, कुछ नहीं कह रही थी। इस पर मीनाक्षी लेखी ने कहा, "मुझे लगता है कि तुम्हें इस स्थल को छोड़ देना चाहिए. मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि जिसे देश पर गर्व नहीं है और जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगता है, उसे युवा सम्मेलन का हिस्सा बनने की जरूरत नहीं है।


Suggested News