बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी के मंत्री ने किया बिहार का अपमान ... संसद में सबके सामने कही आपत्तिजनक बात, मनोज झा ने की माफी की मांग

मोदी के मंत्री ने किया बिहार का अपमान ... संसद में सबके सामने कही आपत्तिजनक बात, मनोज झा ने की माफी की मांग

पटना. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर बिहार का अपमान करने का आरोप लगा है. उन पर बिहार को लेकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने की शिकायत अब राज्यसभा के सभापति से की गई है. राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संसद के पटल पर बिहार का अपमान किया है इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. मनोज झा ने धनखड़ को लिखे पत्र में कहा है कि राज्यसभा में एक चर्चा के दौरान पीयूष गोयल ने कहा था कि 'अगर इनका बस चले तो देश को बिहार ही बना देंगे'. झा ने कहा कि यह बिहार और वहां के लोगों का अपमान है. इसलिए गोयल को माफी मंगनी चाहिए. 

मनोज झा ने कहा है कि अगर पीयूष गोयल की यह बात रिकॉर्ड पर है तो उसे हटाया जाए. उन्होंने पत्र में लिखा, क्या पीयूष गोयल का बयान भारत सरकार के बिहार के प्रति तिरस्कारपूर्ण और निंदनीय रवैये का भी प्रतिनिधि है? क्योंकि अगर सरकार किसी एक राज्य को चुनती है और उसे असफल करार देती है तो यह काफी समस्याजनक है. उन्होंने कथित आरोप लगाया कि केंद्र की सरकारों ने लंबे समय से बिहार की अनदेखी की है.  बिहारियों को हमेशा दोयम दर्जे के नागरिक के रूप में माना जाता है. अपने राज्य के खिलाफ लंबे समय से चले आ रहे पूर्वाग्रहों को दूर करने के लिए, बिहार को राष्ट्रीय चिंता और सहानुभूति की जरूरत है, न कि हमारी स्थिति के प्रति असंवेदनशीलता की. उन्होंने गोयल की बिहार के प्रति तिरस्कार पूर्ण सोच की निंदा की. 

मनोज झा ने पत्र में कहा, "माननीय सभापति महोदय, पीयूष गोयल के बिहार पर दिए गए बयान में अभिजात वर्ग की बू आ रही थी और यह पूरी तरह से अनुचित था, इसलिए मैं मांग करता हूं कि पीयूष गोयल तुरंत बिहार के सभी लोगों से माफी मांगें. मैं आपसे यह भी अनुरोध करता हूं कि आप उनके बयान को (रिकॉर्ड से) हटा दें और आवश्यक कदम उठाएं, ताकि देश के किसी अन्य राज्य के साथ केंद्र सरकार इस तरह का व्यवहार न करे.

उन्होंने इसे लेकर एक ट्विट भी किया. इसमें पीयूष गोयल की टिप्पणी की निंदा की. साथ ही उन्हें बिहार के प्रति अपमान जनक सोच रखने के लिए माफी मांगने की मांग की. 


Suggested News