मोहब्बत की अनूठी मिसाल : पूर्व विधायक के निधन के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी दुनिया को कहा अलविदा, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

मोहब्बत की अनूठी मिसाल : पूर्व विधायक के निधन के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी दुनिया को कहा अलविदा, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

कहा जाता है कि प्यार अगर सच्चा है तो कोई भी इसे तोड़ नहीं सकता। बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में पति-पत्नी के अमर प्रेम का जीवंत उदाहरण देखने को मिला. जहां 85 वर्षीय पूर्व विधायक राजनंदन राय (Raj Nandan Rai) का अचानक निधन हो गया.

इसके महज कुछ घंटे के अन्दर ही उनकी पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. पति-पत्नी की इस अनूठी प्रेम मिसाल की हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल, बैकुंठपुर के महारानी पनडूही टोला में नवासे पर रह रहे पूर्व विधायक राज नंदन राय का सोमवार की देर शाम में निधन हो गया था. 

उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद इलाज कराने के लिए ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई. 85 वर्षीय पूर्व विधायक की मौत से आहत पत्नी श्रद्धा देवी पति के शव के पास ही बिलखती रहीं. वह इस कदर सदमे में पहुंचीं कि दो घंटे के बाद ही उन्होंने भी दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि राजनंदन राय 1969 में सीतामढ़ी के सोनबरसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने थे. 

वह मधुर और शांत स्वभाव थे. मुहम्मदपुर थाने के महारानी पनडूही टोला स्थित अपने ससुराल में वर्षों से रह रहे थे. पूर्व विधायक अपनी पत्नी को बहुत मानते थे और दोनों लोग कहीं भी जाते थे तो एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते थे. बुढ़ापे में भी दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं आई और अब मौत के बाद भी उनका साथ नहीं छूटा.


Find Us on Facebook

Trending News