बेतिया में 21 पंचायतों के लिए ढाई हज़ार से अधिक लोगों ने किया नामांकन, 3 नवम्बर हो होगा चुनाव

बेतिया में 21 पंचायतों के लिए ढाई हज़ार से अधिक लोगों ने किया नामांकन, 3 नवम्बर हो होगा चुनाव

BETTIAH : प•चम्पारण के लौरिया प्रखंड के 21 पंचायत के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य,वार्ड सदस्य और पंच पद के लिए कुल 2579 लोगो ने अपना नामांकन का पर्चा भरा है। आज अंतिम दिन भी 202 प्रत्याशियों ने नामाकन का पर्चा भरा। नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद सभी प्रत्याशी अपने पंचायत में मतदाताओ को अपने पक्ष में मतदान करने के प्रचार प्रसार करने निकल पड़े। इस बार के चुनाव में भी आधी आबादी भी कम नही दिखी। 

जिले में दो प्रखंडों चनपटिया और नरकटियागंज में चुनाव नतीजे आने के बाद सिटिंग कैंडिडेट का बेचैनी बढ़ गई है। विदित है की चनपटिया ,नरकटियागंज में इस बार नब्बे फीसदी नए प्रत्याशियों को जनता ने मौका दिया है वही दस फीसदी अपना पद बचा सके है। मठिया पंचायत की उषा देवी,बसवारीया पराउटो ला के मुखिया प्रत्याशी भुलाई पासवान ने जीत के बाद पंचायत के भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए कृत संकल्पित होने की बात कहा। इस  संबंध में लौरिया प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ आदित्य दीक्षित ने बताया की 21 पंचायत में कुल 2579 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। 

वहीं नामांकन के अंतिम दिन हर काउंटर पर भीड़ कम देखने को मिला। 21पंचायतों में मुखिया के 161 ,पंचायत समिति सदस्य के लिए 179 ,सरपंच के लिए 125 ,वार्ड सदस्य के लिए 1325 ,पंच के लिए 587 ने अपना नामाकन का पर्चा भरा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया की 12 से 16 तक नामांकन किये हुए प्रत्याशियों के पर्चा का स्कूटनी होगा। 17 से 18 तक नाम वापसी का समय है और मतदान 3 नवम्बर को होगा। मतदान साफ व स्वच्छ कराने के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है। साथ ही असामाजिक तत्व कोई भी मतदान में व्यवधान उपस्थित करते हुए पकड़े जाएँगे तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News