बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी: दाखिल खारिज में गजब का खेल,अंचल कार्यालय में रिश्वत के खेल का वीडियो वायरल,ADM ने जांच के लिए बनायी टीम

मोतिहारी: दाखिल खारिज में गजब का खेल,अंचल कार्यालय में रिश्वत के खेल का वीडियो वायरल,ADM ने जांच के लिए बनायी टीम

मोतिहारी: दाखिल खारिज में गजब का खेल चल रहा है. 20 हज़ार में तय 8 हज़ार अग्रिम दिया और  बाकी रुपया नही दिया तो हो  रिजेक्ट कर दिया गया,अंचल कार्यालय में रिश्वत के खेल का वीडियो वायरल हो रहा है.,ADM ने जांच के लिए टीम बनायी है. बिहार में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास में जुटी है. भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर सरकार कठोर करवाई भी कर रही है . वही निगरानी विभाग सहित कई इकाई भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में जुटी है .उसके बाद भी कुछ  अधिकारी व कर्मी बिना रिश्वत के कोई भी कार्य नही करने की कसम खा रखे है.भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों और कर्मियों को करवाई का कोई भय नही है. मोतिहारी के छौड़ादानो में अंचल कार्यालय में रिश्वत के खेल में हाल ही में  सीओ  पर बड़ी करवाई हुई है ,उसके बाद भी अधिकारियों व कर्मियों में कोई भय नही है .ताजा मामला सुगैली अंचल कार्यालय से जुड़ा है .जहां दाखिल खारिज में गजब का खेल का एक वीडियो और ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है .वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है .अपर समाहर्ता राजस्व प्रशाखा ने वायरल वीडियो की जांच के लिए तीन सदस्यी कमिटी के गठन किया है .वीडियो वायरल होने के बाद अंचल कार्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार चर्चा का विषय बना हुआ है .हलाकि  जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि वाइरल वीडियो में कितनी सत्यता है .

मोतिहारी जिला के सुगैली आंचल कार्यालय में दाखिल खारिज में रिश्वत की खेल का वीडियो वायरल हो रहा है .वाइरल वीडियो में एक युवक सीओ व डाटा ऑपरेटर पर दाखिल खारिज के लिए 20 हज़ार रूपया मांगने और 8 हज़ार रूपया अग्रिम देने के बाद बाकी रुपया नही देने पर आवेदन रिजेक्ट करने का बात कहा जा रहा है .युवक अधिकारी द्वारा दाखिल खारिज में 20 हज़ार रुपया डाटा ऑपरेटर को देने को कहने का आरोप लगा रहा है.वहीं डाटा ऑपरेटर को 20 में 8 हज़ार अग्रिम देने के बाद बाकी रुपया नही देने पर आवेदन रिजेक्ट करने का आरोप लगा रहा है .न्यूज़4 नेशन वाइरल वीडियो का पुष्टि नही करता है .हालाकि वीडियो वायरल होने के जिला प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए वाइरल वीडियो के जांच के लिए तीन सदस्यी कमिटी के गठन किया है .जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा की युवक का लगाया गया आरोप सत्य है या असत्य है.सुगौली अंचल में सीओ के ट्रांसफर होने के बाद से आरओ के प्रभार में चल रहा है .

जिला अपर समाहर्ता राजस्व प्रशाखा ने वाइरल वीडियो मामले में संज्ञान लेते हुए तीन सदस्यीय कमिटी के गठन किया है .जिसमे सदर एसडीओ ,डीसीएलआर चकिया व डीसीएलआर सदर मोतिहारी को जांच कमिटी बनाया गया है .एडीएम के पत्र में लिखा गया है कि सूगैली सीओ द्वारा दाखिल खारिज में अबैध रूप से पैसा की मांग करने का वीडियो वायरल हुआ है .


Suggested News