मोतिहारी डीएम ने पंचायतों में जाकर विकास कार्यो का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

मोतिहारी डीएम ने पंचायतों में जाकर विकास कार्यो का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर जिला के पहाडपुर,मेहसी,घोड़ासहन,मधुबन,छौड़ादानो सहित प्रखंडो के विकास कार्यो का धरातलीय जांच किया गया। उक्त सभी प्रखंडो के सरकार के महत्वकांक्षी योजनाओ के जांच के लिए प्रति पंचायत एडीएम से बीडीओ स्तर के पदाधिकारी को तैनात किया गया था। 

वही डीएम  शीर्षत अशोक कपिल ने स्वयं तुरकौलिया प्रखण्ड के  शंकर सरैया उतरी पंचायत में चल रहे विकास योजनाओं की जांच किया। जांच के दौरान उन्होंने शेख शरण टोला में मनरेगा के द्वारा बने उप स्वास्थ्य केंद्र, आवास योजना,  नवनिर्मित मॉडर्न आंगनबाड़ी केंद्र, मनरेगा, नलजल आदि योजनाओं का जांच किया। जांच के दौरान उन्होंने काम को सुव्यवस्थित ढंग से करने का सख्त निर्देश पदाधिकारियो को दिया। 

साथ ही विकास कार्यो में कोताही बरतने वालों के विरुद्ध कर्रवाई करने की भी बात कही। वही वर्ष 2022- 23 के आवास नही बनाने वाले 6 लाभुकों पर नीलाम पत्र दायर करने निर्देश एक सप्ताह के भीतर बीडीओ को दिया। 

वही ग्रामीणों ने यूरिया खाद नही मिलने की बात बताई। जहा डीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि तुरकौलिया में खाद आपूर्ति बढ़ाया जायेगा। ताकि किसानों को खाद के लिए भटकना नही पड़े। मौके पर प्रशिक्षु आइएएस सह बीडीओ प्रवीण कुमार, मुखिया अशरफ आलम, बीडीओ रमेंद्र कुमार, सीओ पिंटू कुमार, आरओ सुबोध कुमार, हल्का कर्मचारी पंकज कुमार, पीएचसी प्रभारी अर्जुन कुमार गुप्ता, पीटीआई सुशील कुमार, आवास पर्यवेक्षक आदि पदाधिकारी मौजूद थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News