मोतिहारी डीएम ने की आवास योजना के कार्य प्रगति की समीक्षा, लापरवाही करनेवाले कर्मियों पर कार्रवाई का दिया निर्देश

मोतिहारी डीएम ने की आवास योजना के कार्य प्रगति की समीक्षा, लापरवाही करनेवाले कर्मियों पर कार्रवाई का दिया निर्देश

MOTIHARI : जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में  राधाकृष्णन भवन में जिले भर में आवास योजनाओं के कार्य प्रगति की प्रखंड एवं पंचायत स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने  प्रखंडवार आवास प्रगति की समीक्षा किया। समीक्षा उपरांत सभी बीडीओ को सख्त निर्देश दिया कि पीएम आवास योजना के शत प्रतिशत पूर्ण करने में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही किया जाएगा। लापरवाही जिस स्तर पर पाया जाएगा। उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी बीडीओ को आवास योजना में लापरवाही बरतने वाले आवास पर्यवेक्षक व सहायक पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया।


समीक्षा के क्रम में डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की प्रथम किस्त के अनुसार द्वितीय किस्त की शत-प्रतिशत राशि का भुगतान यथाशीघ्र सुनिश्चित करें। जो लाभुक राशि उठाव के पश्चात भवन निर्माण कार्य नहीं किए हैं। उन पर सर्टिफिकेट केस एवं नोटिस निर्गत करना सुनिश्चित करेंगे। सभी आवास पर्यवेक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि कंपटीशन के तहत अपने अपने क्षेत्र को 15 अगस्त तक हर हाल में लक्ष्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। 

डीएम ने कहा की अच्छा परफार्मेंस करने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। वही कार्य मे लापरवाही करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आवास सहायक प्रतिदिन पंचायत में भ्रमण कर आवास योजना का मोनेटरिंग करे। लाभुक को आवास समय से बनाने के लिए जागरूक करे। जागरूकता के बाद भी कार्य नही करने वाले लाभुक पर सर्टिफिकेट केस करते हुए कार्रवाई करे।

डीएम ने सभी बीडीओ को निर्देश देते हुए कहा की लापरवाह पर्यवेक्षक एवं आवाज सहायक पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डायरेक्टर डीआरडीए, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी आवास पर्यवेक्षक, आवास सहायक आदि उपस्थित थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News