बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी पुलिस ने अपराधियों के मंसूबे पर फेरा पानी, लूट की घटना को अंजाम देने से पहले छह को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

मोतिहारी पुलिस ने अपराधियों के मंसूबे पर फेरा पानी, लूट की घटना को अंजाम देने से पहले छह को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस ने बड़ी लूट की घटना के पूर्व ही छह अपराधियो को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। मोतिहारी पुलिस को सूचना प्राप्त हुआ कि पिपरा थाना अन्तर्गत अमवा लखना पुल के पास कुछ अपराधकर्मी जुटे हैं। जो किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में है। इस सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक कान्तेश कुमार मिश्रा द्वारा सूचना के सत्यापन एवं त्वरित कार्रवाई करने हेतु सहायक पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चकिया के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। 


गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पिपरा थाना अन्तर्गत अमला लखना पुल के पास पहुंचे तो देखा की मौके पर कई अपराधी जुटे हैं। जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने खदेड़ कर 04 अपराधियों को पकड़ लिया। पकड़ाये चारों व्यक्तियों से आवश्यक पूछताछ करते हुए विधिवत् तलाशी ली गयी तो 02 देशी कट्टा, 02 जिंदा कारतूस एवं एक मोटरसाईकिल बरामद हुआ। पकड़ाये व्यक्तियों द्वारा बताया गया कि बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए है। 

इसी क्रम में एक और सूचना प्राप्त हुआ कि डुमरियाघाट थाना अन्तर्गत डुमरिया बाजार वार्ड नं0-07 के पास कुछ असामाजिक तत्व इकट्ठा हुए हैं, जिनकी गतिविधि संदिग्ध है। प्राप्त सूचना के आलोक में पुनः पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित विशेष टीम के पदाधिकारी को निर्देशित किया गया। उक्त निर्देश के आलोक में विशेष टीम द्वारा डुमरिया बाजार पहुंचा गया तो पुलिस की गाड़ी को देखकर दो मोटरसाईकिल पर सवार चार व्यक्ति काफी तेजी से भागने में सफल रहे, जहाँ एक व्यक्ति को पकड़ा गया। पकड़ाये व्यक्ति के विधिवत् तलाशी लिया तो एक देशी कट्टा, एक लोहे का बनावटी 05 राउण्ड का आर्म्स एवं एक मोबाईल बरामद किया गया है। जब पकड़ाये व्यक्ति से पूछताछ की गयी तो बताया गया कि किसी व्यवसायी से रूपया लूटने की नियत से डुमरिया बाजार में इकट्ठा होकर योजना बना रहे थे। पकड़ाये अपराधकर्मी के बयान के आधार पर एक और अपराधकर्मी को भी गिरफ्तार किया गया है। 

इस प्रकार में गठित विशेष टीम के पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को द्वारा दो बड़े घटना को घटित होने के रोका गया है। साथ ही 04 आर्म्स, 02 जिंदा गोली, एक मोटरसाईकिल एवं एक मोबाईल के साथ कुल 06 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। इस संदर्भ में पिपरा एवं डुमरियाघाट थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए टीम के सभी पुलिस पदाधिकारियों/ कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। वही पिपरा थाना क्षेत्र के रहनेवाले गिरफ्तार अपराधी मन्टू कुमार, गोलू कुमार, चंदन कुमार, अनिल कुमार, अनुज कुमार सिंह और आदित्य कुमार सिंह उर्फ कल्लू सिंह, थाना-डुमरियाघाट से 04 आर्म्स (एक लोहे का बनावटी आर्म्स)02 जिंदा कारतूस 01 मोटरसाईकिल 01 मोबाईल बरामद किया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News