बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4 लाख के जाली नोट व मादक पदार्थ के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, नोट छापनेवाला कागज भी किया जब्त

मोतिहारी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4 लाख के जाली नोट व मादक पदार्थ के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, नोट छापनेवाला कागज भी किया जब्त

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस ने गुप्त सूचना पर जाली नोट व मादक पदार्थ के विरुद्ध बड़ी करवाई किया है। मोतिहारी एसपी के गुप्त सूचना पर रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने 4.13 लाख के जाली नोट के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार तस्कर के पास से पुलिस ने जाली नोट छापने वाला कागज, कार्टिज सहित मादक पदार्थ भी जब्त किया है ।गिरफ्तार सभी तस्कर सिवान जिला के बताए जा रहे है।पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ में जुटी है।

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जाली नोट की बड़ी खेप लेकर तस्कर शहर में प्रवेश करने वाले है । जिसको लेकर रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी की गठन किया गया।गठित एसआईटी टीम ने वैज्ञानिक तरीके से सूचना का सत्यापन के बाद नाकेबंदी कर जाली नोट व मादक पदार्थ के साथ चार तस्कर को रक्सौल थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड से ब्लॉक रोड में नाकेबंदी कर स्कूटी सहित एक तस्कर की जाली नोट व मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्कर के निशानदेही पर छापेमारी कर रक्सौल व सिवान से तीन और तस्कर को जाली नोट छापने के समान के साथ गिरफ्तार किया गया ।

चारों की गई पहचान

गिरफ्तार तस्कर की पहचान सिवान जिला के नगर थाना क्षेत्र के मो0 यूसुफ उर्फ पप्पू ,रवि कुमार व नीरज कुमार और गुठनी थाना क्षेत्र के सूरज कुमार गिरी के रूप में किया गया।गिरफ्तार तस्कर के पास से 100 के1लाख 45 हज़ार 600 रुपए का जाली नोट व 200 का 2लाख 68 हज़ार200 का नोट बरामद किया गया.वही  1.20 किलो चरस,जाली नोट छापने वाला कागज 3 बंडल,कार्टिज 08,पेपर कटर ,लोहे की कैची सहित समान बरामद किया गया ।पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ में जुटी है।गिरफ्तारी में रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार,पुअनि एकता सागर,इंद्रजीत पासवान,मनीष कुमार,चन्दन कुमार सहित शामिल थे।

REPORT - AWANISH MISHRA

Suggested News