जिला खनन पदाधिकारी पर फायरिंग के बाद एक्शन में मोतिहारी पुलिस, बालू माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने एसआईटी का किया गठन

जिला खनन पदाधिकारी पर फायरिंग के बाद एक्शन में मोतिहारी पुलिस, बालू माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने एसआईटी का किया गठन

मोतिहारी. एसपी डॉ. कुमार आशीष ने केसरिया थाना अंतर्गत गंडक नदी के सत्तर घाट पर हो रहे अवैध खनन की छापामारी के दौरान जिला खनन पदाधिकारी पर खनन माफियाओं द्वारा फायरिंग करने की घटना का त्वरित संज्ञान लिया है। गोली कांड में  संलिप्त खनन माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए एक समर्पित विशेष अनुसंधान दल का गठन किया गया है। इस विशेष अनुसंधान दल का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरथ आर एस करेंगे।

इस विशेष अनुसंधान दल को इस घटना में संलिप्त अभियुक्तों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। वहीं जिला में अवैध बालू खनन के विरुद्ध सख्त करवाई का निर्देश सम्बंधित सभी थाना अध्यक्षों को दिया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा इस घटना के हर पहलू की लगातार अनुश्रवण की जा रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा विशेष अनुसंधान दल को इस घटना के हर पहलू की माननीय एवं वैज्ञानिक आसूचना की मदद से शीघ्र उद्भेदन करते हुए गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है।

एसआईटी टीम में  चकिया एएसपी, केसरिया, कल्याणपुर व डुमरिया घाट थानेदार सहित 9 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। विदित हो कि अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंची जिला खनन पदाधिकारी रागनी कुमारी पर बालू माफियाओं ने फायरिंग कर पकड़े गये ट्रेक्टर को छुड़ा लिया था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग सहित प्रशानिक महकमे में हड़कम्प मच गया है। जिला खनन पदाधिकारी ने केसरिया थाना में आवेदन देकर तीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है।

Find Us on Facebook

Trending News