बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी पुलिस ने 2 करोड़ के गहनों की चोरी का किया खुलासा, महिला के साथ 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार

मोतिहारी पुलिस ने 2 करोड़ के गहनों की चोरी का किया खुलासा, महिला के साथ 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसपी द्वारा गठित एसआईटी टीम ने जिला के अलग अलग थानों के 5 जेवलर्स दुकानों में लगभग 2 करोड़ की आभूषण चोरी कांड का सफल उदभेदन किया है। पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर उत्तर प्रदेश के महिला सहित 5 चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने हथियार ,कारतूस ,चोरी में प्रयोग किये गए समान के साथ साथ चोरी गए आभूषण को भी बरामद किया है। पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही जेवलर्स चोरी कांड का खुलसा किया है। विगत दिनों चोरों द्वारा नगर थाना ,सुगौली ,तुरकौलिया व मुफसिल थाना क्षेत्र में जेवलर्स दुकान का शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया की लगातार जिला के भिन्न भिन्न थाना क्षेत्र में जेवलर्स दुकान में हुई चोरी का घटना का सफल उदभेदन किया गया है।सदर एएसपी राज व अरेराज डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम ने वैज्ञानिक व तकनीकी तरीके से अनुसंधान कर 5 चोरी की घटना का सफल उदभेदन किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर नगर थाना क्षेत्र के अवधेश चौक पर बड़ी घटना को अंजाम देने के पूर्व  घेराबंदी कर 5 अपराधियो को हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियो से एसआईटी की पुछताछ में जिला के कई जेवलर्स दुकानों में हुई चोरी की घटना का उदभेदन किया गया। गिरफ्तार अपराधियो ने तुरकौलिया,नगर थाना,मुफसिल थाना,सुगौली थाना में हुई  जेवलर्स की दुकान में चोरी की घटना में अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया गया। 

वही  गिरफ्तार अपराधियो के निशानदेही पर बंजरिया थाना क्षेत्र के भाड़े के मकान से भारी मात्रा में चोरी के आभूषण को बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधियो ने बड़ा खुलसा किया है। उन्होंने चोरी के आभूषण खरीदने वाले जिले के कई स्वर्ण व्यवसायियों के नाम का खुलासा किया है। पुलिस चोरी के आभूषण खरीदने वाले के सत्यापन कर कार्रवाई में जुटी है। गिरफ्तार अपराधियो की पहचान उत्तरप्रदेश के बदायूं जिला के चंद्रशेखर उर्फ शेखर ,मंगल सिंह व औरैया जिला के आकाश,उमाशंकर व सुशीला देवी केरूप में की गई।

जिले के 5 जेवलर्स दुकान के चोरी कि घटना की सफल उदभेदन में एएसपी राज,अरेराज डीएसपी रंजन कुमार,प्रशिक्षु डीएसपी अजित कुमार,पूजा विश्वास,मधु कुमारी,वसीम फिरोज ,नगर इंस्पेक्टर विश्वमोहन चौधरी,मुफसिल अवनिश कुमार,पीपरा कोठी मनोज कुमार सिंह,सूगैली अमित कुमार,तुरकौलिया अनिल कुमार ,बंजरिया प्रभाकर पाठक,इंस्पेक्टर मनीष कुमार अखिलेश कुमार मिश्र,ज्वाला सिंह सहित पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि 5 जेवलर्स की चोरी की घटना के उदभेदन में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियो को सम्मानित किया जाएगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News