मोतिहारी : सेवानिवृत होने से एक सप्ताह पहले थानेदार बर्खास्त, शराब तस्करों को संरक्षण देने का है मामला

मोतिहारी : सेवानिवृत होने से एक सप्ताह पहले थानेदार बर्खास्त, शराब तस्करों को संरक्षण देने का है मामला

मोतिहारी. शराब तस्करों को संरक्षण देने व शराब तस्कर से बातचीत का वाइरल ऑडियो की जांच में मामला का सत्य पाने पर मधुबन थाना के तात्कालिक थानाधिकारी को बर्खास्त कर दिया है. मधुबन थाना के तात्कालिक थानाधिकारी विपिन सिंह इसी सप्ताह सेवानिवृत होने वाले थे. वहीं एसपी ने तुरकौलिया के तात्कालिक थानेदार नवनीत कुमार से बिना जप्ती सूची के थाना में भारी मात्रा में शराब रखने, तस्कर से मेलजोल रखने के मामले में जबाब तलब किया गया है. वहीं जबाब तलब से संतुष्ट नहीं होने पर बर्खास्ती की करवाई हो सकती है. वहीं एक जवान से भी शराब मामले में करवाई को लेकर जबाब तलब किया गया है. एसपी की करवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि शराब तस्करों को संरक्षण देने के मामले में एसपी ने मधुबन थाना के तात्कालिक थानेदार विपिन सिंह को बर्खास्त कर दिया है. वहीं तुरकौलिया के तात्कालिक थानेदार नवनीत कुमार व पुलिस जवान धीरज सिंह से करवाई को लेकर जबाब तलब किया गया है. मधुबन के तात्कालिक थानेदार विपिन सिंह पर थानेदार रहने के दौरान 12 फरवरी को मनियारी में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेजने व बाकी को बचाने का आरोप लगा था. वहीं शराब तस्कर से थानेदार से बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसकी जांच एसपी द्वारा पकड़ीदयाल डीएसपी से कराया गया था. जांच में मामला सत्य पाए जाने पर तात्कालिक थानेदार पर बर्खास्तगी की करवाई की गई है. बर्खास्त थानेदार इसी सप्ताह रिटायर्ड होने वाले थे.

तुरकौलिया के तात्कालिक थानेदार नवनीत कुमार व एक जवान धीरज सिंह से शराब मामले में करवाई के लिए जबाब तलब किया गया है. तुरकौलिया के तात्कालिक थानेदार नवनीत कुमार पर 22 जून 2020 को बिना जप्ती के थाने में सैकड़ों लीटर स्प्रिट व देशी शराब रखने के मामले में करवाई की गई थी. 22 जून को एसपी के निर्देश पर तुरकौलिया थाना में अवैध शराब को लेकर एएसपी व मुफसिल इंस्पेक्टर के द्वारा छापेमारी की गई तो बड़ा खुलासा हुआ था. बिना जब्ती सूची के लगभग एक हज़ार लीटर स्प्रिट व देशी शराब को बरामद किया गया था. उसके बाद प्रभारी थानेदार के आवेदन पर तत्कालीन थानाध्यक्ष नवनीत कुमार, निजी चालक व अज्ञात शराब कारोबारी पर प्राथमिकी दर्ज किया गया था.

Find Us on Facebook

Trending News