बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जातीय गणना रिपोर्ट के बाद वैश्य समाज का आंदोलन...सभी प्रमंडल मुख्यालय पर धरना देंगे समाज के लोग, विधायक पवन जायसवाल बोले- सरकार ने की साजिश

जातीय गणना रिपोर्ट के बाद वैश्य समाज का आंदोलन...सभी प्रमंडल मुख्यालय पर धरना देंगे समाज के लोग, विधायक पवन जायसवाल बोले- सरकार ने की साजिश

PATNA: जातीय जनगणना की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद बिहार में राजनीतिक बवाल जारी है. अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने बिहार में जातीय जनगणना की रिपोर्ट में वैश्य समाज की संभावित संख्या 27%  से घटाने का आरोप लगाया है. इसको लेकर आंदोलन की शुरूआत की जा रही है. 17 तारीख से सभी प्रमंडल मुख्यालयों में संगठन की तरफ से धरना दिया जायेगा. 

 अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सह भाजपा के विधायक पवन जायसवाल ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है. उन्होंने बताया कि साज़िश के तहत वैओश्य समाज की जनसंख्या को अप्रत्याशित कम किया गया है. इसके विरूद्ध चरणबद्ध आंदोलन के प्रथम चरण में राज्य के सभी प्रमंडल मुख्यालय पर अलग-अलग तिथियों को “एक दिवसीय धरना” आयोजित किया जा रहा है।

विधायक पवन कुमार जायसवाल सह प्रदेश अध्‍यक्ष अखिल भारतीय वैश्‍य महासम्‍मेलन ने प्रेस वार्ता में कहा कि सभी प्रमंडल स्‍तरीय धरना कार्यक्रम में वैश्य समाज के सभी वर्तमान एंव पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद सहित जनप्रतिनिधिगण , वैश्य समाज से जुड़े सभी संगठनों, एंव वैश्य बन्धुगण को आमंत्रित किया जाएगा । साथ ही धरना कार्यक्रम की सफलता के लिए अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के मुख्‍य संगठन सहित युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, प्रमंडलीय अध्‍यक्ष/प्रभारी,जिला अध्‍यक्ष, विधान सभा प्रभारी, सह प्रभारी एवं प्रखंड/नगर अध्‍यक्षों को जिम्‍मेवारी दी जा रही है .इस कड़ी में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन पटना के जिला अध्यक्ष साहिल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में पटना प्रमंडल स्तरीय “एक दिवसीय धरना” का आयोजन दिनांक- 17 अक्टूबर मंगलवार ) को 11 बजे दिन से गर्दनीबाग पटना में किया गया है।संवाददाता सम्‍मेलन में साहिल कुमार गुप्‍ता जिलाध्‍यक्ष पटना, शिव गुप्‍ता, बिक्रम बंका, विश्‍वनाथ सोनी, दीपक कुमार रौनियार, विकाश कुमार साव, ऋषि कुमार साव, मनोज गुप्‍ता, अजय गुप्‍ता आदि उपस्थित थे ।

पटना में   17 सितंबर को धऱना, तिरहुत प्रमंडल में तीस अक्टूबर को आयुक्‍त कार्यालय, मुजफ्फरपुर, सारण में   30 अक्टूबर को आयुक्‍त कार्यालय, छपरा , दरभंगा में 6 नवंबर को  आयुक्‍त कार्यालय, पूर्णिया में 06 नवंबर आयुक्‍त कार्यालय, पूर्णिया,  कोशी में   07 नवंबर को आयुक्त कार्यालय सहरसा ,भागलपुर में 24 नवंबर को आयुक्‍त कार्यालय, भागलपुर, मुंगेर  में 24 नवंबर आयुक्‍त कार्यालय, मुंगेर और मगध प्रमंडल में  25 नवंबर शनिवार को आयुक्‍त कार्यालय, गया में धऱना दिया जायेगा. 

Suggested News