बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर में अगस्त क्रान्ति को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई सांसद लवली आनंद, कहा अपने पुरखों को भूलने वाला देश मर जाता है

शिवहर में अगस्त क्रान्ति को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई सांसद लवली आनंद, कहा अपने पुरखों को भूलने वाला देश मर जाता है

SHEOHAR : अगर इस देश में 1857 नहीं होता तो 1942 नहीं होता। यदि 1942 नहीं होता तो 1947 भी नहीं होता और फिर न ही हमारा मुल्क आज़ाद हुआ होता। उक्त बाते शिवहर की सांसद लवली आंनद ने तरियानी छपरा में शहीद स्मारक पर अगस्त क्रान्ति के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा। 

उन्होंने कहा की कहते हैं की वह देश मर जाता है जो अपने पुरखों को भूल जाता है। आज हम 1942 अगस्त क्रान्ति के अपने महान योद्धाओं को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करने तरियानी- छपरा की पावन धरती पर इकठ्ठा हुए हैं। धन्य है यह माटी और यहां की माताएं जिन्होंने ऐसे वीर - बांकुरों को जन्म दिया। मैं उन अमर शहीदों के  साथ-साथ इस पूण्य भूमि और यहां की महान माताओं को शत् -शत् नमन करती हूं और यह संकल्प लेती हूं कि उनकी यादों को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए मुझे जो भी करना पड़ेगा। मैं बढ़ -चढ कर करुंगी।

लवलीआनंद ने कहा की सभी को मालूम है कि मैं और आनंद मोहन जी  स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हैं। लेकिन इस पुनीत अवसर पर मौजूद जिले के आला अधिकारी भी समझ रहे हैं कि अगर ये शहीद नहीं होते तो आज देश गुलाम होता और तब न तो हम एमपी होते न आप सब डीएम,एसपी,डीडीसी,एसडीओ...। इसलिए इस स्मारक को यादगार और पटना के शहीद स्मारक से भी शानदार बनाने के लिए विभिन्न फंडों से हम सब को जो भी करना पड़ेगा। शीघ्रातिशीघ्र करेंगे। आज इस स्मारक स्थल पर यह प्रतिज्ञा करें। ताकि आने वाली पीढ़ियां इन महान सपूतों को न केवल याद करे बल्कि युगों-युगों तक प्रेरणा लें।

सांसद ने कहा की किसी शायर ने सच कहा है की "शहीदों की चिताओं पर जुड़ेंगे हर बरस मेले, वतन पर मिटनेवालों का यही बाकी निशां होगा। मौके पर पीएम पंकज कुमार, एसडीम अविनाश कुणाल, मुखिया पटना सिंह समाजसेवी नितेश सिंह महाराज आदि मौजूद थे।

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News