बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MP NEWS : FCI का बाबू निकला करोड़पति, घर से छापेमारी में मिले इतने रुपए कि सीबीआई के अधिकारी भी रह गए हैरान

MP NEWS : FCI का बाबू निकला करोड़पति, घर से छापेमारी में मिले इतने रुपए कि सीबीआई के अधिकारी भी रह गए हैरान

BHOPAL :  CBI ने एफसीआई में चल रही बड़े घोटाले का पर्दाफाश किया है। जांच टीम ने विभाग के चार अधिकारियों के घर पर एक साथ छापेमारी की है, जिसमें करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़े की बात सामने आई है। सीबीआई के अनुसार एफसीआई के सिर्फ एक बाबू के घर  2 करोड़ 66 लाख रुपए, 6 किलो चांदी और 387 ग्राम सोना मिला है। जमीन के दस्तावेज भी घर से मिले हैं। एक बैंक खाते में 1 करोड़ की राशि जमा होने की बात भी सामने आई है। सीबीआई को नोट गिनने की मशीन भी मिली है।

सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने क्लर्क किशोर मीणा को  सिक्योरिटी एजेंसी से रिश्वत मांगने और लेने के मामले में गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने शुक्रवार को सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के चार अफसरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो अफसर रंगे हाथों पकड़ा। जबकि एक संभागीय मैनेजर और क्लर्क को बाद में गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद शनिवार सुबह से ही सीबीआई ने चारों के घर की तलाशी लेना शुरू किया। क्लर्क किशोर मीणा के छोला स्थित आवास की तलाशी में मिले कैश और सोने को देखकर अफसर भी हैरान हैं। हालांकि तीन अधिकारियाें के घर पर सीबीआई को कुछ नहीं मिला, लेकिन सीबीआई को किशोर मीणा के घर की तलाशी में एक बड़ा लॉकर और नोट गिनने की मशीन भी मिली है। लॉकर में पैसे, सोना और चांदी रखी हुई थी। 

अधिकारियों के पैसा छिपाने का बना अड्डा

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि एफसीआई के अधिकारी रिश्वत की रकम को क्लर्क के घर पर रखते थे। सीबीआई अधिकारियों का एक डायरी भी मिली है। अधिकारियों का कहना है कि डायरी में अलग-अलग कंपनियों से फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के अधिकारियों ने ली रिश्वत की पूरी डिटेल है। अभी सीबीआई की कार्रवाई की जारी है।

अधिकारियों ने मांगा था 10 परसेंट कमीशन

जानकारी के मुताबिक एफसीआई में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का ठेका है। जिसका साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है। एफसीआई के संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। इस संबंध में सिक्योरिटी कंपनी ने सीबीआई में शिकायत की थी। शुक्रवार को योजनाबद्ध तरीके से अकाउंट मैनेजर अरुण और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन को माता मंदिर कमीशन की राशि देने बुलाया था। यहां जैसे ही उन्होंने एक लाख रुपए लिए वैसे ही सीबीआई की टीम ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। 

Suggested News