बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में कल सांसद खेल महोत्सव का होगा समापन, उड़नपरी पी टी उषा विजेताओं को करेंगी सम्मानित

बेगूसराय में कल सांसद खेल महोत्सव का होगा समापन, उड़नपरी पी टी उषा विजेताओं को करेंगी सम्मानित

BEGUSARAI : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से बेगूसराय में राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा द्वारा आयोजित सांसद खेल महोत्सव के समापन की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। 12 मार्च को गांधी स्टेडियम में जिला स्तरीय विजेताओं को भारत की उड़नपरी और क्वीन ऑफ ट्रेक पी.टी. उषा सम्मानित करेंगी। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पी.टी. उषा के आगमन को लेकर हर ओर उल्लास का वातावरण है। पहली बार पी.टी. उषा के आगमन से ना सिर्फ खिलाड़ियों, बल्कि हर आमजन में एक जोश है। लोग सुनना चाहते हैं कि एक छोटे से गांव की बेटी कैसे क्वीन ऑफ ट्रैक बनकर पूरे विश्व के खेल पटल पर छा गई। समापन समारोह में पी.टी. उषा चार घंटे खिलाड़ियों के बीच रहेगी।


समारोह में शामिल होने से पहले पी.टी. उषा ना केवल बेगूसराय में स्थापित सभी महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेगी। बल्कि, शक्तिपीठ जयमंगला गढ़ में पूजा अर्चना तथा बिहार के एकलौते रामसर साइट काबर झील में पर्यटन के विकास को लेकर नौका विहार भी करेगी। तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को सुबह आठ बजे पी.टी. ऊषा पटना एयरपोर्ट पर उतरेगी तथा वहां से भाजपा कार्यालय जाएंगी। भाजपा कार्यालय से सड़क मार्ग से सिमरिया में बेगूसराय की सीमा में प्रवेश करेंगी। जहां उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। सिमरिया में स्वागत के बाद बीहट चांदनी चौक पर साइकिल पर संडे की टीम स्वागत करेंगी तथा आगवानी करते हुए जीरोमाइल स्थित राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा स्थल तक लाएंगे। राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पी.टी. उषा बरौनी रिफाइनरी गेस्ट हाउस में कुछ देर रुकेंगी।

इसके बाद टाउनशिप से निकलकर बाइपास चौक पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण, पनहांस चौक पर वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं मंझौल बस स्टैंड के समीप महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए जयमंगला गढ़ में पूजा-अर्चना करेगी। जयमंगला गढ़ में दो घंटा रुकने का कार्यक्रम है, जहां पूजा अर्चना के बाद रामसर साइट काबर झील में पर्यटन का विकास कैसे हो तथा अधिक से अधिक लोग यहां आएं, इसके लिए नौका विहार करेगी। काबर झील से निकलकर सड़क मार्ग से ही ट्रैफिक चौक आएंगे। जहां स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद खुली जीप में सवार होकर डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा एवं डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए चार बजे गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे। गांधी स्टेडियम में खेल के समापन समारोह को संबोधित तथा खिलाड़ियों को सम्मानित करने के बाद रात्रि विश्राम रिफाइनरी गेस्ट हाउस में होगा।

कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति द्वारा तैयारी के साथ-साथ बैठक का दौर लगातार जारी है। शनिवार को सुहृद बाल शिक्षा मंदिर में आयोजन समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें सांसद प्रतिनिधि एवं कार्यक्रम संयोजक सहित आयोजन से जुड़े सभी प्रमुख लोग शामिल हुए। बैठक में एक-एक पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श कर अंतिम रूप दिया गया है।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट 

Suggested News