बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसद सुनील कुमार ने जल संसाधन विभाग चैतन्य प्रसाद के एसीएस से की मुलाकात, गंडक नदी में की बांध को मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित करने की मांग

सांसद सुनील कुमार ने जल संसाधन विभाग चैतन्य प्रसाद के एसीएस से की मुलाकात, गंडक नदी में की बांध को मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित करने की मांग

BAGAHA : रतवल - रजवटिया मार्ग का विस्तार गंडक के किनारे बगहा शहर होते हुए मंगलपुर तक करते हुए इस बांध को मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित करने के संबंध में आज बाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार ने जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद से मुलाकात कर चर्चा की। गौरतलब है कि पिछले दिनों सांसद कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मार्ग को रजवटिया से बगहा शहर होते मंगलपुर तक विस्तार कर गंडक किनारे मरीन ड्राइव के रूप में विकसित करने को लेकर पत्र लिखा था। 

पत्र के द्वारा मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया था कि इस मार्ग के निर्माण से बगहा वासियों को बेतिया, धनहा क्षेत्र व उत्तरप्रदेश के लिए एक सुगम वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध हो जायेगा। साथ ही बाँध बनाकर सड़क निर्माण करने से बगहा शहर को हमेशा के लिए कटाव से भी निजात मिल सकेगी। पूर्व में अधिकांश भाग में कटाव निरोधक कार्य हुआ भी है उसी पर बाँध बन जायेगा। इस मार्ग में रजवटिया व पुअर हाउस के बीच हरहा नदी पर एक छोटे पुल की जरूरत होगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय से इसके जवाब में बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर यथोचित कार्रवाई करने और इस कार्रवाई से सांसद व मुख्यमंत्री सचिवालय को अवगत करने को कहा गया। 

इसी पत्र के आलोक में सांसद ने आज अपर मुख्य सचिव से पटना में मुलाक़ात कर अग्रेत्तर कार्रवाई का अनुरोध किया है। इस प्रस्ताव के अलावा मसान नदी के किनारे स्वीकृत बांध के अविलम्ब निर्माण कराने और सिकरहना नदी पर बांध संबंधित जनहित के मुद्दों पर भी सांसद ने विस्तार से चर्चा की।

बगहा से नागेन्द्र की रिपोर्ट 

Editor's Picks