25 साल पहले हुई थी पति की हत्या, मुआवजे के लिए दर-दर की ठोकर खा रही पत्नी

25 साल पहले हुई थी पति की हत्या, मुआवजे के लिए दर-दर की ठोकर खा रही पत्नी

LAKHISARAI : 25 वर्ष पूर्व पटना जिले के मरांची निवासी ट्रक चालक शिव शंकर ठाकुर की सूर्यगढा थाना क्षेत्र के खरी चनननियां में हत्या कर दी गयी थी. इसके बाद आज तक शिव शंकर ठाकुर की धर्मपत्नी प्रमिला देवी एक लाख मुआवजे के लिए जिला समाहरणालय के चक्कर लगा रही है. लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें आजतक  मुआवजा नहीं मिला. जिससे महिला की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है. 

इसके बाद भी किसी पदाधिकारी को उनपर तरस नहीं आ रहा है. हालांकि तत्कालीन जिलाधिकारी चन्द्रशेखर प्रसाद ने अवर सचिव को आरक्षी अधीक्षक के प्रतिवेदन पर मुआवजा का अनुशंसा किया था. उनके जाने के बाद किसी जिलाधिकारी ने इसकी पहल नहीं की. जिसके कारण आज भी महिला भटक रहीं हैं. हालाँकि मरांची निवासी महिला प्रमिला देवी ने हिम्मत नहीं हारी है.

जिला समाहरणालय आकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दे रही है और मुआवजा की मांग कर रही है. प्रमिला देवी ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा है कि मेरे पति स्वर्गीय शिव शंकर ठाकुर जो ट्रक संख्या बीआरडी वन 9686  के चालक थे. 

उनकी 13 सितम्बर 95 को लखीसराय जिले के सूर्यगढा थाना क्षेत्र अंतर्गत खरी चनननियां में हत्या कर दी गई. उस समय एक लाख मुआवजे देने का आश्वासन दिया गया था. लेकिन आज तक मुआवजा की राशि नहीं दी गई. उन्होंने कहा की मुझे तीन लड़के और दो लड़की है. लड़की की शादी करनी है. पति के हत्या के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रही हूँ. ऐसी परिस्थिति में मुआवजा दिलवाया जाए. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News