बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी और पशुपति पारस की पार्टी को नहीं मिली एनडीए में जगह, अब दोनों ले सकते हैं बड़ा फैसला

मुकेश सहनी और पशुपति पारस की पार्टी को नहीं मिली एनडीए में जगह, अब दोनों ले सकते हैं बड़ा फैसला

NEW DELHI : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीएम में सीटों का बंटवारा हो गया है। जिसमें इस बार एनडीए में पांच पार्टियां मिलकर चुनाव में 40 सीटों को जीतने के लिए जोर आजमाइश करेंगी। लेकिन इन पांच पार्टियों में केंद्रीय मंत्री रहे पशुपति पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को जगह नहीं दी गई है। वहीं पिछले दिनों यह चर्चा थी कि मुकेश सहनी की वीआईपी को एनडीए में जगह मिल सकती है। लेकिन आज जब सीटों के बंटवारे की घोषणा की गई तो मुकेश सहनी को भी जगह नहीं दी गई।

पांच सांसदों वाली पार्टी हुई दरकिनार

हैरान करनेवाली बात यह है कि पशपुति पारस की पार्टी के पास वर्तमान में पांच सांसद थे। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही थी कि रालोजपा को कम से दो से तीन सीटें मिल सकते हैं। लेकिन एनडीए में जो फार्मूला बना, उसमें पशुपति पारस की पार्टी के लिए कोई गुंजाइश नहीं निकली। उनके सभी सांसदों वाली सीटें चिराग के लोजपारा को दे दी गई है। जबकि नवादा के एक सीट खुद भाजपा ने अपने पास रख ली है। 

अलग हो सकते हैं पशुपति पारस

एनडीए में दरकिनार होने के बाद अब माना जा रहा है कि पशुपति पारस की पार्टी गठबंधन से अलग हो सकती है। उन्होंने तीन दिन पहले ही यह कहा था कि उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो उनके लिए दरवाजे खुले हैं। पारस ने साफ कर दिया था कि वह वैशाली से ही चुनाव लड़ेंगे। अब पशुपति पारस को लेकर कहा जा रहा है कि वह महागठबंधन के साथ जा सकते हैं। 

मुकेश सहनी को नहीं मिली जगह

वहीं वीआईपी को लेकर चर्चा थी कि एनडीए नेताओं से उनकी बात हो रही है और उन्हें मुजफ्फरपुर से टिकट दिया जा सकता है। लेकिन अंतिम समय में उन्हें भी गठबंधन में जगह नहीं दी गई। मुकेश सहनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि उन्हें दरकिनार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में इस बात की संभावना है कि वह राजद के साथ गठबंधन कर सकते हैं। 

Suggested News